कन्हैयालाल के हत्यारों को पाकिस्तान में मिला था प्रशिक्षण, 2 मौलाना, 2 वकील भी संलिप्तत

जाँच में पता चला है कि कन्हैयालाल के हत्यारों को पाकिस्तान में प्रशिक्षण मिला था। हत्याकांड में शामिल मोहम्मद गॉस को जघन्य कृत्य करने से पहले प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान भेजा गया था। यह भी पता चला है कि नरसंहार में 2 मौलाना और 2 वकील भी शामिल थे।

उदयपुर के दो मौलाना रियासत हुसैन और अब्दुल रज्जाक ने नरसंहार के आरोपी मोहम्मद गॉस को दावत-ए-इस्लामी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भेजा था। गॉस के साथ वसीम अटारी और अख्तर रजा भी पाकिस्तान गए थे। एनआईए ने तीनों को हिरासत में ले लिया है। आरोपितों की एक बैठक हुई थी जिसमें दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की जिम्मेदारी रियाज अटारी ने ली। बैठक में रियाज, मोहम्मद गॉस, आसिफ और मोहसिन ने भाग लिया।

कन्हैयालाल की दुकान से कुछ ही दूरी पर मोहसिन की दुकान और पड़ोस में आसिफ के कमरे में हत्या की साजिश रची गई। कन्हैयालाल हत्याकांड के चारों आरोपियों को शनिवार को एनआईए कोर्ट में पेश किया गया।

पुलिस हत्या के आरोपी रियाज और मोहम्मद गॉस को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों प्रतिवादियों ने हत्या का वीडियो साझा किया। इसके बाद राजस्थान एटीएस ने शुक्रवार को दो अन्य आरोपियों मोहसिन और आसिफ को गिरफ्तार किया।

SHARE