केरल के कन्नूर में RSS कार्यालय पर बम धमाका हुआ

केरल, 12 जुलाई 2022,

केरल के कन्नूर जिले के पय्यानूर में आरएसएस के एक कार्यालय पर बम फेंके जाने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। पय्यानूर पुलिस के अनुसार घटना आज सुबह की है। हमले से इमारत की खिड़कियां टूट गईं। घटना की आगे की जांच जारी है।

घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हमला किसने और किस मंशा से किया? अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। पुलिस हर स्तर पर जांच कर रही है।

इस घटना पर टिप्पणी करते हुए, भाजपा के टॉम वडक्क ने लिखा, “यह एक चौंकाने वाली और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि कानून व्यवस्था की स्थिति सामाजिक संगठनों पर बमबारी के स्तर तक बिगड़ गई है।” सभ्य समाज में यह स्वीकार्य नहीं है। आरएसएस कार्यकर्ताओं पर पहले भी हमले हो चुके हैं। इस तरह की कानून-व्यवस्था की स्थिति का जल्द ही समाधान करना होगा। इसके लिए पुलिस और राज्य जिम्मेदार हैं।

टॉम वडक्कन ने कहा, “पुलिस की मिलीभगत बहुत खतरनाक है।” ऐसे कई उदाहरण हैं जहां पुलिस स्टेशन 100 मीटर दूर होने पर भी कुछ नहीं होता है। कार्यालयों को सुरक्षित रखने की जरूरत है, खासकर कन्नूर जैसे संवेदनशील जिले में। लेकिन ऐसा नहीं किया गया है। राज्य में किसी भी राजनीतिक या सामाजिक या संस्थागत कार्यालय को हुए नुकसान के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार होगी।

SHARE