लखनऊ के सबसे बड़े लुलु मॉल में नमाज अदा करते कुछ लोगों का वीडियो वायरल

पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री की मौजूदगी में खोले गए लखनऊ के लुलु मॉल में कुछ लोगों का नमाज अदा करने का वीडियो वायरल हो गया है। जिससे विवाद उत्प्न्न हो गया है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। हिंदू संगठनों ने भी कहा है कि वे मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में लुलु मॉल में नमाज अदा करते कुछ लोगों का वीडियो वायरल हो गया है। मॉल में दुकानों के बाहर बैठने की व्यवस्था है, जहां कुछ मुसलमानों ने नमाज अदा की। घटना का वीडियो न केवल उत्तर प्रदेश में बल्कि पूरे देश में वायरल हो गया। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने तब से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

लुलु मॉल का उद्घाटन पिछले हफ्ते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में हुआ था। सोमवार को मॉल सभी के लिए खोल दिया गया और दो दिन बाद बुधवार को मॉल में कुछ लोगों ने नमाज अदा की जहां एक तरफ हिंदू महासभा ने सार्वजनिक स्थानों पर पूजा-अर्चना करने की शिकायत की है।

वहीं दूसरी ओर अयोध्या में हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि अगर उचित कार्रवाई नहीं हुई तो हम इस मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। हमें ऐसा करने से कोई नहीं रोक सकता।

हिंदू महासभा का आरोप है कि मॉल के कर्मचारियों में 90 फीसदी मुस्लिम युवा कार्यरत हैं। दूसरी ओर, 90% हिंदू लड़कियां मॉल में काम कर रही हैं। हिंदू युवकों को जानबूझकर मॉल में काम नहीं दिया गया है। लुलु ग्रुप के एमडी एम.ए. जोसेफ है। कंपनी का सालाना अनुमानित कारोबार 8 अरब है और समूह का स्वामित्व भारतीय मूल के संयुक्त अरब अमीरात के एक व्यवसायी के पास है।

SHARE