गाड़ी मालिकों को सरकार की एक मुस्त योजना – एआरटीओ फिरोजाबाद

फिरोजाबाद सहायक संभागीय परिवहन विभाग में एक मुश्त योजना सरकार के द्वारा चलाई जा रही है जिसमें सहायक संभागीय परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बस और ट्रक मालिकों से मीटिंग की।

इस एक मुश्त योजना का उद्देश्य है कि जो वाहन मालिक कोविड के कारण काम कम होने के कारण या कुछ अन्य परेशानी के कारण अपना टैक्स जमा नहीं कर पाए उन्हें पेनल्टी से राहत और साथ ही टैक्स में भी कुछ छूट दी जा सके। इससे वाहन मालिकों को को काफी राहत मिलेगी।

मौके पर मौजूद अधिकारियों ने सरकार की इस योजना का लाभ उठाने के लिए बताया। इस योजना में टैक्स की पैनल्टी पर सौ प्रतिशत छूट देने का सरकार ने फैसला किया है।


फिरोजाबाद आरटीओ श्री राजेश कर्दम ने बताया कि जिन गाड़ियों पर पूर्व का टैक्स बकाया है उन गाड़ियों पर जो भी जुर्माना बनता है वो पूरा समाप्त कर दिया जायेगा जिसके लिए उन्होंने गाड़ी मालिकों को एक फार्म उपलब्ध कराया।

उन्होंने बताया कि इसमें एक हजार रुपये फीस जमा करके रजिस्ट्रेशन कराना होगा। और दस दिन के अंदर जुर्माना माफ़ कर निस्तारण कर दिया जायेगा।

एआरटीओ ने बताया कि गाड़ी मालिक इस योजना का लाभ जुलाई के अंत तक ले सकते हैं। मीटिंग मे एआरटीओ राजेश कर्दम के साथ आर आई अखिलेश सिंह भी मौजूद थे।

SHARE