हर घर तिरंगा : गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सूरत के लालभाई ठेकेदार स्टेडियम में हर घर तिरंगा गीत लॉन्च किया

“हर घर तिरंगा” गुजरात के मुख्यमंत्री द्वारा आज सूरत में इस कार्यक्रम का शुभारंभ करने से पहले सूरत देशभक्ति के रंग में रंग गया। लालभाई क्रिकेट स्टेडियम में हजारों लोग तिरंगा लेकर आए। देशभक्ति के गीतों के साथ तिरंगा लहराते दिखे लोग। इस प्रोजेक्ट में सूरत में रहने वाले विभिन्न प्रांतों के लोग अपने पारंपरिक परिधान में नजर आए।

सूरत में हलदर तिरंगा गीत लॉन्च करने के बाद, गुजरात के मुख्यमंत्री ने गुजरात में हर घर तिरंगा और संस्थानों के तहत एक करोड़ तिरंगा फहराने का आह्वान किया। उसके बाद पदयात्रा शुरू हुई, बारिश शुरू होने के बावजूद हजारों लोग पदयात्रा जारी रखते नजर आए।

इस मौके पर गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी और नवसारी के सांसद व गुजरात प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने लोगों से अपील की कि तिरंगे अपनी बचत से ही खरीदें।

गीत लॉन्च करने के बाद मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि सूरत अपने खाने-पीने के लिए जाना जाता है लेकिन आज हजारों सूरतियों ने इस तिरंगे यात्रा में शामिल होकर अपनी सच्ची देशभक्ति दिखाई है। उन्होंने कहा कि 13 से 15 अगस्त तक हरगर तिरंगा कार्यक्रम के दौरान पूरे गुजरात में एक लाख स्थानों पर तिरंगा लहराते नजर आएंगे।

अपने संक्षिप्त परिचय के बाद वे लोगों के साथ पदयात्रा में शामिल हुए। पदयात्रा शुरू होने पर भले ही बारिश होने लगी, लेकिन लोगों ने तिरंगे को लेकर उत्साहपूर्वक पदयात्रा पूरी की।

SHARE