15 अगस्त को देश में आतंकी हमले की आशंका : उदयपुर की घटना का हवाला देते हुए आईबी ने दी चेतावनी

15 अगस्त को भारत 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस बीच इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस को खतरे से आगाह करते हुए सतर्क रहने को कहा है। बताया जा रहा है कि ब्यूरो की ओर से 10 पेज की रिपोर्ट जारी की गई है जिसमें जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा से लेकर उदयपुर और अमरावती की घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

आईबी ने अपनी रिपोर्ट में कट्टरपंथी समूहों से खतरे की बात कही है। साथ ही 15 अगस्त के लिए दिल्ली पुलिस को लाल किले में प्रवेश को लेकर सख्त नियम लागू करने को कहा गया है। आईबी ने रिपोर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या को भी शामिल किया है। हाल ही में दिल्ली पुलिस ने भी स्वतंत्रता दिवस पर ट्रैफिक को लेकर एडवाइजरी की घोषणा की थी।

उदयपुर और अमरावती में हुई घटनाओं को देखते हुए एजेंसियों ने पुलिस को अतिवादी समूहों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में उनकी गतिविधियों को लेकर सतर्क रहने को कहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की ISI जैश और लश्कर के आतंकियों को सपोर्ट देकर आतंकी घटनाओं को भड़का रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों को बड़े नेताओं और अहम जगहों को निशाना बनाने की हिदायत दी गई है।

SHARE