गणपति विसर्जन के दौरान डूबने से देश कई लोगों की मौत अन्य कई घायल

गणपति विसर्जन के दौरान देश के अलग-अलग राज्यों में कई हादसे हो चुके हैं। महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में गणपति की मूर्तियों के विसर्जन के दौरान कुल 15 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हो गए हैं।

वहीं सोनीपत में यमुना नदी में डूबने से 2 की मौत हो गई और 2 अब भी लापता हैं। उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 8 लोगों की मौत की खबर है। संत कबीर नगर में आमी नदी में गणपति विसर्जन के दौरान 4 बच्चे डूब गए। ललितपुर और उन्नाव में गणेश विसर्जन के दौरान डूबने से 2-2 व्यक्तियों की मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक जब भाई संतकबीर नगर में नदी में घुसा तो वह डूबने लगा और तीन बहनें भी उसे बचाने के लिए पानी में उतर गईं। मुंबई के पनवेल में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान जेनरेटर मशीन का तार टूट जाने से 11 लोगों की मौत हो गई। इनमें से एक आईसीयू में भर्ती है।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ और सोनीपत में गणपति विसर्जन के दौरान दो हादसे हुए। कनीना-रेवाड़ी मार्ग पर जागडोली गांव के पास नहर में गणेश प्रतिमा विसर्जित करने गए 9 लोग पानी के तेज बहाव में बह गए. देर रात आठ लोगों को नहर से बाहर निकाला गया। जिसमें से 4 की मौत हो गई। अन्य 4 को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सोनीपत के यमुना घाट पर डूबने से 3 लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान महेंद्रगढ़ के टिंकू, आकाश, नितिन और निकुंज के रूप में हुई है। उनकी उम्र 18 से 23 साल के बीच थी। मनोज, दीपक, सुनील, संजय गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।

SHARE