फिरोजाबाद में यातायात माह का शुभारंभ

01 नवम्बर को यातायात माह के शुभारम्भ के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नगर फिरोजाबाद की अनूठी पहल, ऑटो चालक को मुख्य अतिथि बनाकर कराया यातायात माह का शुभारम्भ ।

मुख्य अतिथि ऑटो चालक श्री हरीश जी द्वारा फीता काटकर, गुब्बारे एवं सफेद कबूतर उडाकर एवं ऑटो चालकों को ड्रैस वितरित कर यातायात माह का किया शुभारम्भ ।
यातायात माह के शुभारम्भ के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में ऑटो चालक श्री हरीश जी द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक नगर फिरोजाबाद, क्षेत्राधिकारीगण, सिटी सर्किल के समस्त थाना प्रभारी, यातायात पुलिसकर्मी, व्यापार मण्डल के पदाधिकारी, समस्त मीडिया बन्धुओं, आमजन एवं एनसीसी के छात्रों की उपस्थिति में फीता काटकर, गुब्बारे उडाकर एवं सफेद कबूतर उडाकर यातायात माह का शुभारम्भ किया गया

इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में ऑटो चालक श्री हरीश जी द्वारा अन्य ऑटो चालकों को ड्रैस वितरित की गयी एवं अपने विचार प्रस्तुत किए गए । यातायात माह के शुभारम्भ के दौरान कार्यक्रम में उपस्थित अपर पुलिस अधीक्षक नगर फिरोजाबाद एवं अन्य गणमान्यजनों द्वारा यातायात के नियमों के सम्बन्ध में आमजन को जागरूक किया गया ।

अपर पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा बताया गया कि सडक दुर्घटना में सबसे ज्यादा मृत्यु होती हैं अतः हम सभी को वाहन चलाते समय हेलमेट, शीट बैल्ट का अवश्य प्रयोग करना चाहिए साथ ही यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए । इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित समस्त अधिकारी/कर्मचारी, व्यापार मण्डल के पदाधिकारी, पत्रकार बन्धुओं, आमजन एवं एनसीसी के छात्रों को यातायात के नियमों का पालन करने हेतु शपथ दिलायी गयी । साथ ही महोदय द्वारा सभी को यातायात नियमों के सम्बन्ध में जागरूक करते हुए बताया कि आप सभी अपने मित्रों, रिश्तेदारों एवं परिवारीजनों को हेलमेट एवं शीटबैल्ट का प्रयोग करने हेतु अवश्य जागरूक करें ।

यातायात माह के शुभारम्भ के अवसर पर एनसीसी के छात्रों द्वारा नगर क्षेत्र में यातायात नियमों के पालन करने वाली स्लोगन पट्टी लेकर रैली निकाली गयी एवं आमजन को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया गया ।

इसी क्रम में महोदय द्वारा सभी आमजनों को अवगत कराया गया कि अगर किसी के द्वारा वाहन चलाते समय यातयात नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो यातयात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध निम्न कार्यवाही अमल में लायी जायेगी ।

👉 हेलमेट नही लगाने वालों पर कार्यवाही ।
👉 तीन सवारी मोटरसाइकिल चलाने वालों पर कार्यवाही ।
👉 सीटबेल्ट नहीं लगाने वालों पर कार्यवाही ।
👉 ओवर स्पीडिंग / रेड लाइट जंपिंग करने वालों के खिलाफ कार्यवाही ।
👉 वाहन चलाते समय मोबाइल फोन व इयरफोन का प्रयोग करने वालों के खिलाफ अभियान ।
👉नशे की हालत में गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ कार्यवाही ।
👉 ओवर लोडिंग करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्यवाही ।

SHARE