उत्तर प्रदेश उपचुनाव से पहले त्यागी समुदाय ने बीजेपी के बहिष्कार का ऐलान किया

उत्तर प्रदेश के खतौली में 5 दिसंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले त्यागी समुदाय ने बीजेपी को झटका दिया है। त्यागी समुदाय के सदस्यों ने शनिवार को मुजफ्फरनगर जिले के नावला में एक बैठक की और खतौली उपचुनाव में भाजपा के बहिष्कार की घोषणा की। समुदाय के सदस्यों ने कहा कि यह कदम भाजपा के पूर्व सदस्य श्रीकांत त्यागी की हालिया गिरफ्तारी और यूपी पुलिस द्वारा उनके परिवार के साथ दुर्व्यवहार के बाद उठाया गया है।

त्यागी-ब्राह्मण-भूमिहार मोर्चा के अध्यक्ष मांगेराम त्यागी ने कहा, ‘यह सर्वसम्मत फैसला है। आज हम इस गांव में एकत्रित हुए हैं, हम यह कभी नहीं भूल सकते कि पार्टी ने श्रीकांत त्यागी और उनके परिवार के साथ कैसा व्यवहार किया।
बैठक में मौजूद दीपक कुमार त्यागी ने कहा, भाजपा को हमारे समुदाय के लगभग 99% वोट अतीत में मिले थे और बदले में उन्होंने केवल हमारे लोगों को परेशान किया है। इस बैठक का मकसद हम सभी लोगों को एक मंच पर लाना है।

अगस्त में, यूपी पुलिस ने श्रीकांत त्यागी के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिन्होंने एक कथित वीडियो वायरल होने के बाद नोएडा में एक महिला के साथ मारपीट करने के लिए खुद को भाजपा सदस्य के रूप में पहचाना। पुलिस ने उसे मेरठ से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इसके बाद 21 अगस्त को नोएडा में समुदाय के लोगों ने श्रीकांत त्यागी के समर्थन में एक महापंचायत का आयोजन किया।

मुजफ्फरनगर जिले की खतौली विधानसभा सीट 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों के मामले में दोषी पाए जाने के बाद भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी की अयोग्यता के कारण खाली हो गई थी।

SHARE