बांका सदर अस्पताल में दांत के रोगियों को मिल रहीं अत्याधुनिक सुविधाएं

-सुविधा इतनी बेहतर कि कायाकल्प निरीक्षण को आई टीम ने भी यहीं पर कराया इलाज
-जिले के दंत रोगियों को अब बेहतर इलाज कराने के लिए नहीं जाना पड़ता है भागलपुर

बांका-

बांका सदर अस्पताल स्थित दांत रोग के ओपीडी को भी हाईटेक कर दिया गया है। अब यहां की ओपीडी को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कर दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से काफी संख्या में मरीज यहां पर इलाज के लिए आते हैं। अब उन्हें बेहतर इलाज के लिए भागलपुर नहीं जाना पड़ता है। दंत रोग के ओपीडी की बेहतर व्यवस्था का सबसे बड़ा सबूत यह है कि बुधवार को कायाकल्प के राज्य स्तरीय निरीक्षण को लेकर पटना से आई टीम ने भी अपने दांत की सफाई यहीं पर करवाई। उनलोगों का कहना था कि इतनी बेहतर व्यवस्था दंत रोग की ओपीडी में बहुत ही कम अस्पतालों में ही मिलती है। बांका स्थित सदर अस्पताल के दंत रोग विभाग की ओपीडी उनमें से एक हैं।
ओपीडी में तैनात डॉ मनोज कुमार कहते हैं कि यहां पर दांत रोग के ओपीडी में पहले से ही बेहतर इलाज होता था। हां, पिछले कुछ दिनों में सुविधाओं को बढ़ाया गया है, इस वजह से इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या में जरूर बढ़ोतरी हुई है। पहले यहां पर दांत रोग के मरीजों का बेहतर इलाज होता था, अब दांत से जुड़ी कई तरह की जांच भी यहीं पर हो जाती है। इसका फायदा बड़ी संख्या में मरीज उठा रहे हैं। यहां पर इलाज कराने के लिए बड़ी संख्या में शहरी क्षेत्र के लोग तो आ ही रहे हैं। साथ में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की भी यहां पर बेहतर इलाज मिलने के कारण भीड़ रहती है। जिला अस्पताल में इलाज हो जाने के कारण उन्हें आर्थिक तौर पर थोड़ी राहत मिलती है।
एक्सरे की भी व्यवस्था जल्द होगीः डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल स्थित दंत रोग के ओपीडी में एक्सरे की व्यवस्था भी जल्द ही होने वाली है। मुझे उम्मीद है कि अगले एक सप्ताह से लेकर 10 दिनों में एक्सरे मशीन यहां पर इंस्टॉल हो जाएगी। उसके बाद दांत का एक्सरे भी यहीं पर होने लगेगा। इसके बाद पूरी तौर पर यहां के मरीजों का इलाज होने लगेगा। साथ में अभी जो इक्क-दुक्का लोग दांत का एक्सरे कराने के लिए भागलपुर या फिर बाहर जाते हैं। उन्हें उससे भी छुटकारा मिल जाएगा। मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यहां की व्यवस्था और बेहतर होगी।

SHARE