सभी हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर हर माह 14 तारीख को स्वास्थ्य मेला का होगा आयोजन

  • मेला के माध्यम से सामुदायिक स्तर पर लोगों को मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा, दी जाएगी जरूरी जानकारी
  • राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने पत्र जारी कर प्रदेश के सभी सिविल सर्जन को दिए निर्देश

लखीसराय, 13 दिसंबर। सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में उपलब्ध सुविधाओं को बेहतर और मजबूत बनाने के लिए सरकार एवं राज्य स्वास्थ्य समिति पूरी तरह कटिबद्ध है। ताकि सामुदायिक स्तर पर लोगों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके और प्रत्येक व्यक्ति आसानी के साथ स्वास्थ्य सुविधा का लाभ प्राप्त कर सके। इसी कड़ी में अब जिले में संचालित सभी हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर हर माह 14 तारीख को स्वास्थ्य मेला का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है । ताकि स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर और मजबूत बनाने के उद्देश्य को गति मिल सके और सामुदायिक स्तर पर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की मंशा सार्थक हो सके। इसको लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने पत्र जारी कर प्रदेश के सभी सिविल सर्जन को आवश्यक और जरूरी निर्देश दिए हैं।

  • जिले के सभी हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर हर माह स्वास्थ्य मेला का होगा आयोजन :
    सिविल सर्जन डाॅ विनोद कुमार सिन्हा ने बताया, हर माह 14 तारीख को जिले के सभी हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर स्वास्थ्य मेला का आयोजन करने का निर्देश प्राप्त हुआ। जिसका हर हाल में शत-प्रतिशत पालन किया जाएगा और सभी हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर निर्देशानुसार मेला का आयोजन होगा। इसको लेकर जिले के सभी स्वास्थ्य संस्थानों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। ताकि हर हाल में निर्देशानुसार निर्धारित तिथि पर मेला का आयोजन सुनिश्चित हो सके और सामुदायिक स्तर पर लोगों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जा सके।
  • मेला के माध्यम से सामुदायिक स्तर पर लोगों को मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा, दी जाएगी आवश्यक जानकारी :
    मेला के माध्यम से सामुदायिक स्तर पर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी और सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही स्वास्थ्य विभाग से संबंधित विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी। ताकि सामुदायिक स्तर पर लोगों को स्वास्थ्य से संबंधित योजनाओं की जानकारी मिल सके और लोग सुविधाजनक तरीके से स्वास्थ्य सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकें । इसको लेकर स्थानीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा जरूरी तैयारी शुरू कर दी गई है। ताकि हर हाल में निर्धारित तिथि पर मेला का शुभारंभ हो सके और लोग लाभान्वित हो सकें ।
SHARE