परिवार नियोजन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को किया गया पुरस्कृत

  • विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों के एएनएम एवं आशा कार्यकर्त्ता को किया गया सम्मानित
  • सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में आयोजित समारोह में किया गया पुरस्कृत

लखीसराय, 18 जनवरी –

लखीसराय सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में परिवार नियोजन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए एएनएम एवं आशा कार्यकर्त्ता को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है । इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सदर प्राथमिक केंद्र प्रभारी डॉ धीरेन्द्र कुमार ने की । उन्होंने बेहतरीन कार्य करने वाली एएनएम को पुरस्कार भी दिया । इस कार्यक्रम में सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के आर .आई नोडल डॉ प्रेमचंद , स्वास्थ्य प्रबंधक निशांत राज , बीसीएम नुसरत प्रवीन , पीएमडब्ल्यू गुलशन कुमार के साथ अन्य सवास्थ्य कर्मी उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्र प्रभारी डॉ धीरेन्द्र कुमार ने बताया कि जिस तरीके से पुरस्कृत प्रतिभागी ने अपने क्षेत्र में परिवार नियोजन के प्रति बेहतरीन कार्य किया है, उसी तरह से सभी एएनएम एवं आशा परिवार नियोजन की महत्ता को ध्यान में रखते हुए उत्कृष्ट कार्य करें ।

  • प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की 11 एएनएम एवं आशा को किया गया पुरस्कृत :
    डॉ धीरेन्द्र कुमार ने बताया पुरस्कार वितरण सह सम्मान शिविर में सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत आने वाले अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं हेल्थ एंड वेलनेस केंद्र के 11 चयनित प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। जिसमें अमहारा अतरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की 2 एएनएम ,कछियाना अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की 2 एएनएम ,हेल्थ एंड वेलनेस केंद्र में गढ़ी विशनपुर की 2 एएनएम एवं 1 आशा ,दामोदरपुर की 2 एएनएम और पत्नेर की 1 एएनएम के साथ 1आशा कार्यकर्त्ता को पुरस्कृत किया गया। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिभागी ने तमाम चुनौतियों के बाबजूद परिवार नियोजन में पूरी मजबूती के साथ उत्कृष्ट कार्य किया था । मैं सभी प्रतिभागियों की मेहनत की सराहना करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ।
  • पुरस्कृत होने वाले प्रतिभागियों का परिवार नियोजन में रहा सराहनीय योगदान :
    स्वास्थ्य प्रबंधक निशांत राज ने बताया सभी पुरस्कृत होने वाले प्रतिभागियों के साथ सभी स्वास्थ्यकर्मियों का परिवार नियोजन अभियान में सराहनीय योगदान रहा है। तमाम चुनौतियों के बावजूद ये लोग अपनी जिम्मेदारी पर पूरी मुस्तैदी के साथ डटे रहे और घर-घर जाकर योग्य लाभार्थियों को परिवार नियोजन के साधन को अपनाने के लिए प्रेरित किया। जिसका सकारात्मक परिणाम भी रहा। उन्होंने बताया इस तरह का सम्मान समारोह उत्कृष्ट और बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए अच्छी पहल है। इससे ना सिर्फ सम्मानित होने वाले कर्मियों को सम्मान मिलता बल्कि, पूरे इलाके का मान-सम्मान भी बढ़ता है। इसलिए, मैं सभी कर्मियों से अपील करता हूँ कि सभी लोग इसी तरह अपनी मेहनत की बदौलत आगे बढ़ते रहें और पूरे संस्थान व इलाके का मान-सम्मान बढ़ाते रहें।
SHARE