सिर्फ सिगरेट के पैसे बचाकर बन जाएंगे करोड़पति : बिना मेहनत सबसे आसान

सिर्फ सिगरेट के पैसे बचाकर आप करोड़पति बन जाएंगे। यह सुनने तो एक मजाक जैसा लगता है लेकिन बात एकदम सही है। इसके लिए आपको अपनी रोज पीने वाली सिगरेट को छोड़ना होगा। जी हां, जो पैसे आप सिगरेट में लगाते हैं उसी को बचाकर आप करोड़पति बन सकते हैं।

आमतौर पर लोग 1 दिन में 100 रुपये की सिगरेट पी जाते हैं।अगर आप इसी पैसे को बचाकर कहीं इन्वेस्ट करेंगे तो फ्यूचर में ये आपको भी कम समय में बिना मेहनत किए करोड़पति बना देता है। यदि आप सिस्टेमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान यानि SIP में इन्वेस्ट करेंगे तो आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है। मान लीजिये कि अगर कोई व्यक्ति सिगरेट पीता है तो वो इसे छोड़कर अपनी सेहत तो बना ही सकता है साथ ही फण्ड भी इकट्ठा करता है।

यदि आप अपनी सिगरेट के 100 रुपये को हर रोज SIP में डालते हैं तो महीने में ये 3 हजार हो जायेंगे और एक साल में 36 हजार हो जाएंगे। इस पैसे पर 12% रिटर्न मिल जाता है। अब यदि आपने इस पैसे को 30 साल के लिए निवेश किया तो करीब 1,05,89,741 करोड़ रुपये का फंड बहुत ही आसानी से बना सकते हैं। इसमें आपका निवेश 10.8 लाख रुपये का होगा और 95 लाख रुपये आपका लाभ होगा और बिना कोई मेहनत किये।

SHARE