पश्चिम बंगाल के विधाननगर में फर्जी जॉब देने वाले गिरोह के 34 लोग गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के विधाननगर में फर्जी जॉब देने वाले गिरोह के 34 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। बिधाननगर सिटी पुलिस ने अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर इसका खुलासा किया है और लोगों को इस प्रकार के ठगों से सावधान रहने को कहा है।

पुलिस के अनुसार ये साइबर अपराधी रोजगार देने की पेशकश करके शिक्षित युवाओं को निशाना बनाते थे और उन्हें यूट्यूब या फेसबुक पेज पर एक वीडियो पर लाइक या कमेंट करने के लिए 50 रुपये से 150 रुपये तक कमाने का लालच देते थे।

पुलिस ने मध्यमग्राम बंकिमपल्ली में किराए के मकान से संचालित हो रहे कॉल सेंटर में छापा मारकर कुल 34 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। ये लोग आम लोगों को कॉल करके धोखा देने के लिए कीपैड फोन का उपयोग कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि प्रति दिन 5,000 रुपये तक कमाने के लिए व्हाट्सएप, लिंक्डइन और यहां तक कि फेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म का उपयोग करते थे और उसके जरिए लोगों को अपनी जाल में फंसाते थे।

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लक्षित व्यक्तियों को उनका विश्वास हासिल करने के लिए कुछ राशि का भुगतान भी करते हैं। फिर, युवाओं को टेलीग्राम समूह में शामिल होने के लिए राजी किया जाता है।

SHARE