पश्चिम बंगाल में मैदान में खेल रहे बच्चों ने लावारिस पड़ी गैंद को उछाला तो हुआ विस्फोट, 5 छात्र गंभीर रूप से घायल

पश्चिम बंगाल में एक मैदान में हुए विस्फोट में 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। मैदान में खेल रहे बच्चों को एक गेंदनुमा बम मिला जिसे बच्चों ने गेंद समझ लिया और उससे खेलने लगे लेकिन जैसे ही उसे ऊंचा उछाला तो उसमें जोर का धमाका हुआ।

जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के जंगीपुर में बच्चे एक मैदान में खेल रहे थे। इसी बीच बच्चे खेल रहे थे और एक मैदान में पहुंचे तो जमीन पर कुछ पड़ा देखा। हालांकि, बच्चे नहीं जानते थे कि यह कोई गेंद नहीं बल्कि बम है। बच्चों ने भी बम को गेंद समझ लिया और उससे खेलना शुरू किया तो उसमे जोरदार धमाका हुआ, जिसमें 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। इन बच्चों की उम्र 7 साल से 11 साल के बीच है। बता दें कि इससे पहले भी पश्चिम बंगाल में इस तरह की घटना हो चुकी है।

आज सुबह फरक्का के उत्तर में इमामनगर में खेतों में बम रखे गए थे। बच्चे बम को गेंद समझ कर खेलने लगे। इसी दौरान हुए विस्फोट में बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। ये सभी स्थानीय प्राथमिक विद्यालय के छात्र हैं। विस्फोट सुबह 11 बजे हुआ, जिसमें एरियन शेख (8), दाऊद शेख (10), असदुल शेख (7), सुभान शेख (11), इमरान शेख (9) गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल असदुल को जंगीपुर अनुमंडल अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

विस्फोट की आवाज सुनते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और घायल बच्चों को तत्काल बेनिया ग्राम पंचायत स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। फिलहाल बच्चों का इलाज चल रहा है। गांव के लोगों का कहना है कि यह घटना इसलिए हुई है क्योंकि यहां कई जगह बम गिरे हैं। वे डर के साये में जीने को मजबूर हैं। फिलहाल इस घटना में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।

SHARE