बिहार में भी जल्द हो सकता है नया राजनीतिक ड्रामा

पटना।

बिहार में भी जल्द हो सकता है नया राजनीतिक ड्रामा। बीजेपी का कहना है कि जेडीयू के काफी विधायक उनके संपर्क में हैं। बीजेपी प्रवक्ता का कहना है कि जल्द ही बिहार में भी खेला होने वाला है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, “परिवारवाद, पुत्रवाद, कुर्सीवाद के कारण इनके (JDU के) के सभी विधायक और सांसद हताश हो गए हैं। ये (नीतीश कुमार) रोज पलटी मारते हैं। कभी इधर, कभी उधर. इनके सारे प्रमुख विधायक और सांसद दूसरे दलों के संपर्क में हैं और बिहार में जल्द ही कोई बड़ा खेला होने की संभावना है।” JDU के कितने विधायक उनके संपर्क में हैं? इस सवाल को टालते हुए बीजेपी प्रवक्ता संख्या तो नहीं बताते हैं, लेकिन कहते हैं कि जल्द ही JDU इतिहास बनने वाली है।

पासवान का कहना है कि JDU और RJD के कई विधायक उनके संपर्क में हैं। उनका कहना है कि JDU के ज्यादातर विधायक नीतीश कुमार से नाराज हैं और अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में RJD और JDU एक दूसरे के खिलाफ लड़े थे। अब दोनों साथ हैं। लिहाजा दोनों दलों के ज्यादातर विधायकों की सीट खतरे में हैं। चिराग का कहना है कि JDU के कई विधायक तो उनसे मुलाकात भी कर चुके हैं।

बिहार विधानसभा में कुल 243 सीटें हैं, जिनमें से 160 महागठबंधन के कब्जे में हैं। महागठबंधन में सबसे बड़ी भागीदारी राष्ट्रीय जनता दल की है। RJD के 79 और JDU के 45 विधायक हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी के बिहार में 78 विधायक हैं। उन्हें जीतन राम मांझी की हिंदुस्तान आवाम मोर्चा का भी समर्थन हासिल है।

SHARE