दिल्ली में यमुना उफान पर, जलस्तर 208 मीटर से भी ऊपर

दिल्ली में यमुना उफान पर है और 208 मीटर से भी ऊपर बह रही है। यमुना किनारे स्थित 3 वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट को भी अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है, जिससे दिल्ली में तकरीबन 25% भी पानी सप्लाई का अभाव होगा।

अरविंद केजरीवाल ने भी जानकारी देते हुए कहा कि यमुना में बढ़ते जलस्तर की वजह से वज़ीराबाद, चंद्रावल और ओखला वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद करने पड़ रहे हैं। इस वजह से दिल्ली के कुछ इलाक़ों में पानी की परेशानी होगी।

तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स को बंद किया गया है उनसे सेंट्रल दिल्ली, नॉर्थ दिल्ली और साउथ दिल्ली में पानी की सप्लाई की जाती है। यानि दिल्ली के कमला नगर, शक्ति नगर, करोल बाग, पहाड़गंज, NDMC क्षेत्र, पुराना और नया राजिंदर नगर, पटेल नगर, बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी, कालकाजी, गोविंदपुरी, तुगलकाबाद, संगम विहार, अंबेडकर नगर प्रहलादपुर, रामलीला मैदान, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, मूलचंद, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, बुराड़ी और आसपास के इलाके, कैंट एरिया और दक्षिणी दिल्ली के इलाकों में पानी की सप्लाई पर असर पड़ेगा।

ओखला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के बंद होने से कालकाजी, गोविंदपुरी, तुगलकाबाद, संगम विहार और अंबेडकर नगर, मूलचंद, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, केंट एरिया और दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में पानी सप्लाई की कमी होंगी।

SHARE