मुम्बई में एशिया की सबसे बडी झुग्गी बस्ती “धारावी” का कायाकल्प करेंगे गौतम अडाणी, 23000 करोड़ का प्रोजेक्ट

मुम्बई।

मुम्बई में एशिया की सबसे बडी झुग्गी बस्ती का कायाकल्प करेंगे गौतम अडाणी जिसकी लागत 23000 करोड़ रुपये होगी। अब जल्द ही एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी का लुक बदलने वाला है. इसके लिए महाराष्ट्र सरकार ने अडानी ग्रुप को मंजूरी दे दी है।

धारावी को रिडेवलप करने की मंजूरी महाराष्ट्र सरकार ने अडानी ग्रुप को दे दी है। अब जल्द ही अडानी ग्रुप धारावी रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट को शुरू कर सकता है। धारावी एशिया की सबसे घनी आबादी वाली झुग्गी-झोपड़ियों वाली जगह है और इसकी आबादी करीब 8 लाख की है।

जल्द ही लेटर ऑफ अवॉर्ड भी जारी किया जाएगा। जिसके बाद अडानी ग्रुप इस प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर सकेगा। प्रोजेक्ट को पूरा करने में 23000 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। जानकारी के मुताबिक, पिछले साल नवंबर में अडानी ग्रुप ने धारावी स्लम एरिया को फिर बनाने के लिए बोलियां लगाई थीं।

अब महाराष्ट्र सरकार ने भी इस घनी आबादी वाले एरिया को सजाने-संवारने का काम अडानी ग्रुप को दे दिया है। प्रोजेक्ट के सीईओ SVR श्रीनिवास ने बताया कि रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट के लिए गवर्नमेंट रेजोल्यूशन जारी कर दिया गया है। अब जल्द ही लेटर ऑफ अवॉर्ड भी जारी किया जाएगा।

SHARE