विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर आज दोपहर 12 बजे से लोक सभा में होगी बहस

विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर आज दोपहर 12 बजे से लोक सभा में बहस होगी। कल राहुल गांधी की संसदीय सदस्यता बहाल हो गई थी अतः आज विपक्ष की ओर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी चर्चा शुरु कर सकते हैं तो वहीं सरकार की ओर से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे चर्चा करेंगे।

अविश्वास प्रस्ताव पर बुधवार और गुरुवार को भी चर्चा होगी। इसके बाद गुरुवार को ही शाम चार बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अविश्वास पर चर्चा का जवाब देंगे। मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही है। मणिपुर हिंसा के बीच 26 जुलाई को कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने केंद्र सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था।

बीजेपी की तरफ से अविश्वास प्रस्ताव पर निशिकांत दूबे पहले वक्ता होंगे। दूबे के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, निर्मला सीतारमण, ज्योतिरादित्य और राजवर्धन राठौर भी सदन में अपनी बात रखेंगे। बीजेपी की ओर से करीब 20 वक्ता अविश्वास प्रस्ताव चर्चा में पार्टी की तरफ से पक्ष रखेंगे।

जब राहुल गांधी के भाषण को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से पूछा गया कि क्या सदन में विपक्ष की ओर से राहुल गांधी बोलेंगे? तो उन्होंने कहा कि वह जरूर बोलेंगे।

SHARE