प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के द्वारका में यशोभूमि कनवेंशन सेंटर का उद्घाटन किया, अनेक कारीगरों से भी मिले

नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के द्वारका में यशोभूमि कनवेंशन सेंटर का उद्घाटन किया। यशोभूमि में पीएम मोदी भिन्न भिन्न शिल्पों के कारीगरों से मिले और उनसे उनकी कला, उनके हुनर, उनके घर परिवार तक बारे में भी बातचीत की।

द्वारका में स्थित यशोभूमि परिसर एक अनोखा कनवेंशन सेंटर है। इसमें छोटी-बड़ी बैठकें, राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन, प्रदर्शनियां, ट्रेड फेयर, फिल्म शोज, प्रेस कॉन्फ्रेंस आदि का आयोजन किया जा सकता है। इसके अंदर 11 कनवेंशन सेंटर हैं और 11 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है। आज विश्वकर्मा जन्म दिवस पर पीएम मोदी ने इसे देश को समर्पित किया है।

पीएम विश्वकर्मा योजना लॉन्चिंग करने के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा के पास जाकर उन्हें शीष झुकाकर प्रणाम किया

इस मौके पर पीएम मोदी ने परंपरागत शिल्प कार्यों से जुड़े कारीगरों के लिए कई बड़े ऐलान किए। प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के द्वारका में यशोभूमि कनवेंशन सेंटर का उद्घाटन किया है उसका पूरा नाम इंडिया इंटरनेशनल कनवेंशन एंड एक्सपो सेंटर है।

प्रधानमंत्री मोदी जूते-चप्पल के कारीगरों के पास गए तो मिट्टी के घड़े, कलाकृति या अन्य आकर्षक सामान बनाने वालों के पास भी बैठे। इसके बाद पीएम मोदी सिलाई कारीगर से लेकर ईंटें बनाने वाले कारीगरों तक से मुलाकात की और उनके व्यवसाय के बारे में बारीकी से समझना चाहा।

SHARE