इजराइली सैनिकों ने गाजा की पार्लियामेंट बिल्डिंग पर कब्जा

इजराइली सैनिकों ने गाजा की पार्लियामेंट बिल्डिंग पर कब्जा कर लिया है। इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने हमास की पार्लियामेंट बिल्डिंग पर कब्जे का दावा किया है। सेना ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें इजराइली सैनिक हाथों में हथियार और इजराइली झंडा लिए पार्लियामेंट में बैठे नजर आ रहे हैं। वहीं सामने खाली कुर्सियां पड़ी हुई दिखाई दे रही हैं। गाजा सिटी की इस पार्लियामेंट बिल्डिंग पर पिछले 16 सालों से हमास का कब्जा था।

7 अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने इजराइलस पर हमला किया था। इस हमले में 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी, जबकी कई लोग जख्मी हो गए थे। इस दौरान आतंकियों ने 240 इजराइली नागरिकों को बंधक भी बना लिया था, जिसमें बच्चे भी शामिल हैं. तब से इजराइली सेना लगातार हमास के ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले कर रही है। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ कर दिया है कि हमास के खात्मे तक जंग जारी रहेगी।

गैलेंट ने कहा कि हमास का गाजा से नियंत्रण खत्म हो चुका है।हमास की कोई भी टुकड़ी इजरायली सुरक्षाबलों(IDF) को नहीं रोक सकी है। IDF हर जगह आगे बढ़ रहा है और इसके चलते हमास ने गाजा पट्टी पर अपना नियंत्रण खो दिया है। आतंकवादी दक्षिण की तरफ भाग रहे हैं।

SHARE