लखनऊ के एक सब्जी विक्रेता अनिल कुमार साहू ने राम मंदिर के लिए बनाई एक खास घड़ी

लखनऊ के एक सब्जी विक्रेता अनिल कुमार साहू ने राम मंदिर के लिए एक खास घड़ी बनाई है। 22 जनवरी 2024 को पीएम मोदी के हाथों रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। राम मंदिर के उद्घाटन से पहले दुनिया भर के राम भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। हर कोई अपनी तरफ से भगवान श्री राम के मंदिर के लिए कुछ न कुछ भेंट करने का प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में लखनऊ के एक सब्जी विक्रेता अनिल कुमार साहू ने राम मंदिर के लिए एक खास घड़ी बनाई है।

अनिल कुमार साहू ने आज सोमवार को राम मंदिर, अयोध्या जंक्शन और हनुमानगढ़ी मंदिर को एक-एक पेटेंट विश्व घड़ी समर्पित की, जो एक साथ नौ देशों का समय दिखाती है। उन्होंने वर्ल्ड क्लॉक को राम मंदिर ट्रस्ट को सौंपा है। वर्ल्ड क्लॉक बनाने वाले अनिल कुमार साहू लखनऊ में सब्जी बेचने का काम करते हैं। ये घड़ी भारत, मेक्सिको, जापान, दुबई, टोक्यो, मैक्सिको सिटी, वाशिंगटन समेत नौ देशों के शहरों का समय बताती है।

वर्ल्ड क्लॉक भगवान रामलला को समर्पित की गई। लखनऊ के सब्जी विक्रेता ने 5 साल की कड़ी मेहनत के बाद ये वर्ल्ड क्लॉक बनाई है। उन्होंने कहा कि ये घड़ी एक साथ नौ देशों का समय बताती है। भारत सरकार से पेटेंट कराने के बाद रामलला को इसे समर्पित किया गया।

SHARE