अयोध्या से आए पूजित अक्षत का वितरण अभियान शुरू

– रामभक्तों की 200 टोलियों ने पहले दिन 15 हजार परिवारों को दिया निमंत्रण ।
मथुरा।
अयोध्या में नूतन मंदिर में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव से पूर्व रामभक्तों ने घर- घर जाकर अयोध्या से आएं पूजित पीले अक्षत और साहित्य का वितरण कर श्री राम के दर्शन का निमंत्रण दिया। पहले दिन रामभक्तों की 200 टोलियों ने घर- घर जाकर 15 हजार परिवारों को अयोध्या में श्री राम के दर्शन करने का निमंत्रण दिया।
         श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा गठित श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति की योजना से सोमवार को रामभक्तों की टोलियों ने प्रातः 7 बजे से ही महानगर के गली- मोहल्ले, कालोनियों और बस्तियों घर-घर जाकर अक्षत एवं साहित्य का वितरण करते हुए अयोध्या में प्रभु श्री राम के दर्शन करने का निमंत्रण दिया।   
       एक ओर जहां रामभक्त पूजित अक्षत एवं साहित्य का वितरण कर सनातन धर्मियों से पौष शुक्ल द्वादशी 22 जनवरी के पश्चात अयोध्या पहुंच कर प्रभु श्री राम के दर्शन करने का निमंत्रण दे रहे थे तो वहीं दूसरी ओर सनातनधर्मी रामभक्तों का स्वागत एवं सम्मान कर रहे थे। सनातनधर्मी प्राप्त पूजित अक्षत एवं साहित्य को माथे पर लगाकर श्रद्धाभाव से अपने घर के मंदिर में रख रहे थे।
रामभक्तों की टोलियां ढोल नगाड़े के साथ हाथों में भगवा ध्वज और गले में भगवा पटका धारण कर श्री राम जय राम जय जय राम, राम लला हम आएंगे- घर-घर अक्षत पहुंचाएंगे के गगनभेदी उदघोष करते हुए चल रहे थे। घर- घर पहुंचकर पूजित पीले अक्षत, प्रभु श्री राम का चित्र एवं सूचना पत्र वितरित किए।
        श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति के महानगर संयोजक विजय बंटा सर्राफ ने बताया की मथुरा महानगर के दसों नगरों में प्रातः 7 बजे से ही 200 टोलियों के माध्यम से 2000 रामभक्तो ने मथुरा महानगर के लगभग 15 हजार परिवारों में घर- घर पहुंचकर अक्षत वितरित करते  22 जनवरी प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर दीपावली मनाने का आग्रह किया।
समिति के मीडिया प्रमुख मुकेश शर्मा ने बताया कि कल मंगलवार से राम भक्तों की टोलियां में और अधिक वृद्धि होगी और अभियान अत्यंत तीव्र गति से अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर होगा।अक्षत वितरण अभियान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भारतीय जनता पार्टी, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, विद्या भारती, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, सेवा भारती, अधिवक्ता परिषद, भारतीय जनता युवा मोर्चा, राष्ट्र सेविका समिति, संस्कार भारती सहित संघ विचार परिवार के अनेक संगठनों के कार्यकर्ता तथा सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सहभागिता की।

SHARE