दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर को भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता

दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर को भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता दिया गया है। अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का 22 जनवरी को उद्घाटन किया जाएगा। इस दिन रामलला नए बन रहे मंदिर के गर्भगृह में विराजमान होंगे। रामलला की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा। इस महोत्सव में शामिल होने के लिए श्री राम मंदिर संस्थान की ओर से आलोक कुमार आज निमंत्रण पत्र लेकर दिल्ली के भव्य अक्षरधाम मंदिर पहुंचे हुए थे।

विश्वविख्यात बीएपीएस संस्था ने अक्षरधाम दिल्ली सहित विश्व में 1400 से अधिक भव्य मंदिर बनाकर भारतीय सनातन धर्म, संस्कृति और संस्कार को जीवंत रखा है। इस गौरव को अपने वक्तव्य में समाहित कर आज अक्षरधाम मंदिर की एक विशिष्ट सभा में आलोक कुमार संस्थान के गुरु महंत स्वामीजी महाराज को राम मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव में पधारने का निमंत्रण दिया।

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए मुनिवत्सल स्वामी ने कहा कि 1968 में हमारे गुरुजी योगिजी महाराज ने संकल्प किया था कि अयोध्या में राम मंदिर अवश्य बनेगा। उसके लिए उन्होंने निरंतर प्रार्थना भी की थी। आज वह संकल्प पूर्ण होने जा रहा है, यह पूरे भारत के लिए गौरव का विषय है। निमंत्रण के लिए पधारे सभी अतिथियों का अक्षरधाम मंदिर की ओर से हार्दिक स्वागत किया गया।

SHARE