लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी चलाएगी अपना ब्रह्मास्त्र, लालू और अखिलेश की खिसकेगी जमीन

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी चलाएगी अपना ब्रह्मास्त्र जिसका नाम है मोहन यादव। इस ब्रह्मास्त्र से बिहार में लालू की और यूपी में अखिलेश की जमीन खिसक सकती है। मोहन यादव 18 जनवरी को दो दिवसीय दौरे पर बिहार जा रहे हैं, जहां वो अलग-अलग कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। मोहन यादव पटना में बीजेपी दफ्तर भी जाएंगे तो श्री कृष्ण चेतना विचार मंच के कार्यक्रम में सम्मानित भी किए जाएंगे। बीजेपी मोहन यादव को सीएम बनाकर यादव पॉलिटिक्स को साधने के लिए बड़ा सियासी दांव चला है, जिसे अब 2024 की चुनावी तपिश से साथ कैश कराने की कवायद तेज कर दी है।

बीजेपी मोहन यादव को यादव समुदाय के बीच एक बड़े नेता के रूप में पेश करने की रणनीति मानी जा रही है। इस कारण कृष्ण चेतना मंच की ओर से पूरे कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। बिहार और उत्तर प्रदेश की सियासत अभी भी जाति के इर्द-गिर्द सिमटी हुई है। दोनों ही राज्यों में ओबीसी पॉलिटिक्स हावी है, जिसमें सबसे बड़ी आबादी यादव समुदाय की है। यादव वोटर बिहार में आरजेडी और यूपी में सपा का कोर वोटबैंक है।

बीजेपी मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में यादव वोटों पर अपनी पकड़ बना चुकी है और अब उसकी कोशिश बिहार व यूपी है। इन दोनों ही राज्यों में यादव वोट को बीजेपी अपने खेमे में जोड़ लेती है तो उसके लिए बड़ी जीत होगी।

SHARE