किसान संगठनों का ‘दिल्‍ली चलो’ मार्च का आह्वान, सरकार ने 12 फरवरी को मीटिंग का दिया प्रस्ताव

नई दिल्ली।

किसान संगठनों का ‘दिल्‍ली चलो’ मार्च का आह्वान करने पर सरकार ने 12 फरवरी को मीटिंग का प्रस्ताव दिया है, जिसमें तीन केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे।

किसान संगठनों ने अपनी मांगों को मनवाने के लिए ‘दिल्‍ली चलो’ मार्च का आह्वान किया है। किसान संगठनों और किसान यूनियन के ऐलान को देखते हुए हरियाणा-पंजाब सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। अतिरिक्‍त पुलिस की तैनाती के साथ ही अन्‍य तरह के कदम भी उठाए गए हैं। अब इस मामले में केंद्र सरकार भी सक्रिय हो गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, मंत्री नित्‍यानंद राय और अर्जुन मुंडा को किसानों के साथ बातचीत करने और सर्वमान्‍य समाधान निकालने की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। ये तीनों मंत्री दिल्‍ली चंडीगढ़ रवाना होंगे। दरअसल, किसानों के 13 फ़रवरी के ‘दिल्ली चलो’ आह्वान के मद्देनज़र उन्हें समझाने के लिए केंद्र सरकार के तीन मंत्री एक बार फिर दिल्ली से चंडीगढ़ 12 फरवरी को जा रहे हैं।

किसानों के 13 फरवरी को प्रस्तावित ‘दिल्ली चलो’ अभियान से पहले हरियाणा के अधिकारियों ने अंबाला के पास शंभू में पंजाब के साथ लगती सीमा को सील कर दिया है। दिल्ली कूच की मुहिम को रोकने के लिए जींद और फतेहाबाद जिलों की सीमाओं पर भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

SHARE