गुजरात पुलिस ने वेरावल बंदरगाह के नलिया गोली किनारे 350 करोड़ रुपये की हेरोइन पकडी

वेरावल, गुजरात।

गुजरात पुलिस ने वेरावल बंदरगाह के नलिया गोली किनारे 350 करोड़ रुपये की हेरोइन पकडी है। गुजरात पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडीकेट की कमर तोड़ कार्यवाही की है। ड्रग्स की ये खेप ईरान से भारत भेजी गई थी। इस कार्रवाई में गुजरात पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। इसमें तीन आरोपी प्रमुख हैं। गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने शुक्रवार को इस मामले की जानकारी दी।

गृहमंत्री ने बताया कि हेरोइन को ईरान से लाया जा रहा था। इसकी सूचना हमें मछली पकड़ने वाले एक नाविक से मिली। इसके बाद पुलिस ने तस्करों पर नजर रखनी शुरू कर दी। यह बड़ी खेप बरामद की। इसमें मुर्तुज़ा बलूच को मुख्य आरोपी है। इसने ही खेप ईरान से भेजी थी, वहीं राजकोट में रहने वाला इशाक उर्फ मामा ने इसे मंगाया था। इसमें जामनगर के आसिफ उर्फ कारा जुसाब समा, जामनगर के एक अन्य निवासी अरबाज अनवरभाई मेमन आदि शामिल हैं।

गुजरात पुलिस की एसओजी टीम और एनडीपीएस निरोधक टीम ने एक साथ छापेमारी की। इसमें तस्करी कर रहा यह सिंडीकेट लगातार सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल कर रहा था। इससे ये बात साफ हो जाती है कि यह अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडीकेट का हिस्सा हैं। तस्करों के पास से एक वाहन और एक नाव भी जब्त की गई है।

SHARE