राम नवमी 17 अप्रैल 2024 पर बन रहा है ‘महासंयोग’, भगवान श्री राम के जन्म पर बना था ऐसा संयोग

राम नवमी 17 अप्रैल 2024 पर एक महासंयोग बन रहा है। चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को पवित्र दिनों में से एक माना जाता है। लेकिन इसमें खास बात यह है कि इस बार रामनवमी पर बेहद दुर्लभ और खास संयोग बन रहा है। इस संयोग से कुछ राशियों पर रामजी की विशेष कृपा रहेगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान श्री राम के जन्म पर ऐसा संयोग बना था। रामजी का जन्म भी कर्क लग्न में हुआ था। राम नवमी के दिन 17 अप्रैल 2024 को चंद्रमा कर्क राशि में रहेगा।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रामलला के जन्म के समय सूर्य दशम भाव में था और अपनी उच्च राशि में था। और इस बार भी रामनवमी के दिन सूर्य दोपहर के समय अपनी उच्च राशि मेष में और दशम भाव में रहेगा।

इस दिन गजकेसरी योग प्रभावी रहेगा। जो श्री राम की कुंडली में भी था। इस योग के बनने पर गज यानि हाथी के समान बल और धन की प्राप्ति होती है। इस बार रामनवमी पर इन संयोगों का एक साथ आना बेहद शुभ और मंगलकारी माना जा रहा है। इससे मेष, कर्क और तुला राशि वालों को लाभ होता है।

कर्क राशि वालों के लिए रामनवमी का दिन सुख-समृद्धि लाने वाला होगा। भगवान राम की कृपा निरंतर बनी रहेगी। नौकरी के कई अच्छे अवसर मिलेंगे। व्यवसाय में दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की होगी। आपके कार्य को सराहा जाएगा और आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आत्मविश्वास बढ़ेगा, जिससे आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने में मदद मिलेगी। साथ ही आय के नये स्त्रोत भी उत्पन्न होते रहेंगे।

राम नवमी पर भगवान श्री राम की कृपा से मेष राशि के जातकों को भी हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। नौकरी करने वाले लोगों की सैलरी में बढ़ोतरी की प्रबल संभावनाएं हैं। आर्थिक स्थिति पहले से अधिक सुदृढ़ होगी और पैतृक संपत्ति का सुख भी मिलेगा। परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा, जिससे आपका मन हमेशा प्रसन्न रहेगा।

तुला राशि वाले जातकों के लिए रामनवमी का यह महापर्व खुशियों के रास्ते खोल खोलेगा, व्यापार में नये अवसर लाएगा। कार्यस्थल पर वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा और नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। इसके साथ ही लंबे समय से रुके हुए सभी काम अब पूरे हो जाएंगे। आपको कार या जमीन खरीदने का सपना पूरा करने में सफलता मिल सकती है।

SHARE