पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड ने अपने ईवी ऋण पोर्टफोलियो का विस्तार किया

 

-अब एल5 श्रेणी में इलेक्ट्रिक कार्गो वाहनों, ईवी दुपहिये और प्रयुक्त रिक्शा के लिए भी कर्ज उपलब्ध होंगे

मेट्रोपॉलिटन स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध (पीएचएफ / INE405N01016) पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड ने एल5 श्रेणी में इलेक्ट्रिक कार्गो वाहनों की खरीद के लिए ऋण उत्पादों को शामिल करके अपने इलेक्ट्रिक वाहन ऋण पोर्टफोलियो को व्यापक रूप से बढ़ाया है। अब इनमें इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहन और प्रयुक्त ई-रिक्शा ऋण शामिल है। जमा स्वीकार करने वाली एनबीएफसी, पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड का मुख्यालय जालंधर, पंजाब में है। नए शामिल किये गये इलेक्ट्रिक वाहन उत्पाद मौजूदा इलेक्ट्रिक रिक्शा, ई-लोडर और अन्य एल3 ईवी ऋण उत्पादों के अतिरिक्त हैं जो पहले से ही उपलब्ध हैं। पीएचएफ लीजिंग विभिन्न क्षेत्रों में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इनमें लॉजिस्टिक्स, अंतिम-मील डिलीवरी और ग्रामीण व शहरी परिवहन शामिल हैं।

पीएचएफ लीजिंग श्रेणी “ए” की जमा स्वीकार करने वाली एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है जो 1998 से भारतीय रिजर्व बैंक के साथ पंजीकृत है। कंपनी अचल संपत्ति (एलएपी) के बदले बंधक ऋण और ई-वाहनों – मुख्य रूप से ई-रिक्शा, ई-लोडर और ईवी – दुपहिया वाहनों के वित्तपोषण की पेशकश करती है।

पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड के सीईओ शल्य गुप्ता कहते हैं, “सामाजिक रूप से जागरूक एक कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में, पीएचएफ लीजिंग ससटेनेबल परिवहन के उद्देश्य को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है और भारत में इसका मतलब इलेक्ट्रिक वाहनों से है। हमने पहले ही पीएचएफ लीजिंग को ई-रिक्शा फाइनेंसिंग में अग्रणी के रूप में स्थापित कर दिया है और इस सेगमेंट में हम सबसे तेजी से बढ़ते संस्थानों में से एक हैं। इलेक्ट्रिक कार्गो श्रेणी को बढ़ाने और इस सेगमेंट में नए उत्पाद लाने का यह सही समय है। आज, ईवी फाइनेंसिंग के लिए हमारा पोर्टफोलियो पूरा हो गया है और अब ग्राहक उपलब्ध कई विकल्पों में से चुन सकते हैं”। उन्होंने आगे कहा कि पीएचएफ लीजिंग समाज के वंचित वर्गों को ऋण प्रदान करने पर केंद्रित है, जिसका उद्देश्य उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है।

अनुसंधान अध्ययनों के अनुसार, भारत में इलेक्ट्रिक रिक्शा बाजार का आकार 2024 में 1.15 बिलियन अमेरिकी डॉलर होने का अनुमान है और 2029 तक 11% की सीएजीआर से बढ़ते हुए 2.81 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुँचने की उम्मीद है। ई-रिक्शा सेगमेंट देश की परिवहन समस्याओं को दूर करने के लिए एक पर्यावरण-अनुकूल विकल्प प्रदान करता है। बढ़ती पर्यावरणीय चिंताओं, सरकारी पहलों और तकनीकी प्रगति के माध्यम से बेहतर उत्पादों की उपलब्धता जैसे कारणों से प्रेरित होकर, इलेक्ट्रिक रिक्शा ऑपरेटरों के लिए लागत प्रभावी समाधान प्रदान करते हैं, क्योंकि वे किसी भी अन्य पेट्रोल या डीजल वाहनों की तुलना में रख-रखाव और संचालन के लिहाज से कम खर्चीले होते हैं।

एल5 इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 3.5 वर्ष और अन्य श्रेणियों के लिए 6 महीने से 1.5 साल तक की ऋण अवधि के साथ, पीएचएफ लीजिंग का लक्ष्य अपने बहुत ही प्रतिस्पर्धी उत्पादों और त्वरित ऋणों के साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में रूपांतरण को अधिक व्यापक दर्शकों के लिए सुलभ बनाना है। प्रयुक्त ई-रिक्शा ऋण खंड में, उपभोक्ताओं के लिए 6 महीने, ब्याज मुक्त ऋण विकल्प भी उपलब्ध हैं।

पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड के बारे में :

1992 में निगमित, पीएचएफ लीजिंग लिमिटेड मेट्रोपॉलिटन स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया में सूचीबद्ध है। यह जमा स्वीकार करने वाली एनबीएफसी है, जिसका मुख्यालय जालंधर, पंजाब में है। कंपनी 1998 से भारतीय रिज़र्व बैंक के साथ पंजीकृत श्रेणी “ए” की जमा लेने वाली गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है। उत्पाद पोर्टफोलियो में अचल संपत्ति (एलएपी) के लिये बंधक ऋण और ई-वाहनों का वित्तपोषण, मुख्य रूप से ई-रिक्शा, ई-लोडर और ईवी – 2 पहिया वाहन शामिल हैं।

 

10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में काम करने वाली, पीएचएफ लीजिंग 120+ स्थानों पर काम कर रही है और 500+ लोगों को रोजगार देती है।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें: www.phfleeasing.com

सेफ हार्बर स्टेटमेंट:

इस विज्ञप्ति में मौजूदा अपेक्षाओं, भविष्यवाणियों और मान्यताओं पर आधारित कतिपय ‘भविष्य उन्मुख बयान’ शामिल हो सकते हैं। वे जोखिमों और अनिश्चितताओं के अधीन हैं जिसके कारण वास्तविक परिणाम और नतीजे इन बयानों से भिन्न हो सकते हैं। कंपनी किसी भी भविष्योन्मुखी बयान को संशोधित करने के किसी भी दायित्व से इनकार करती है।

SHARE