जीटीटीसीआई व्यापार निर्देशिका 2024 का किया गया अनावरण

नई दिल्ली।

ग्लोबल ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी काउंसिल ऑफ इंडिया (जीटीटीसीआई) ने रेडिसन ब्लू प्लाजा दिल्ली एयरपोर्ट पर आयोजित एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम में 30 मई गुरुवार को अपनी व्यापार निर्देशिका 2024 का अनावरण किया। इस अवसर पर ब्रुनेई के राजदूत, जिबूती दूतावास के प्रभारी डी’अफेयर्स, दक्षिण सूडान के दूतावास के मंत्री और ईरान, फिलिस्तीन, गाम्बिया, गुयाना के दूतावासों के राजनयिकों और मंगोलिया के दूतावास के रक्षा अताशे सहित कई विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति ने इस अवसर को गरिमामय बना दिया।

जीटीटीसीआई के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. गौरव गुप्ता ने सभी उपस्थित लोगों का गर्मजोशी से स्वागत किया और व्यापार के माध्यम से वैश्विक संबंधों को बढ़ावा देने और सीमा पार संबंधों को मजबूत करने के लिए जीटीटीसीआई की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

जीटीटीसीआई और रेलिगेयर समूह की अध्यक्ष डॉ. रश्मि सलूजा ने मुख्य भाषण दिया, जिसमें जीटीटीसीआई के दृष्टिकोण और वैश्विक निवेश अवसरों का पता लगाने तथा व्यापार संबंधों को बढ़ावा देने के इसके प्रयासों पर जोर दिया गया। जीटीटीसीआई के मुख्य सलाहकार श्री राकेश अस्थाना ने स्वागत भाषण दिया।

भारत के राष्ट्रपति के उप प्रधान सैन्य सचिव श्री अभय फनसालकर ने समारोह की शोभा बढ़ाई। समापन में, श्री राजीव (सेवानिवृत्त आईपीएस) ने सभी उपस्थित लोगों के प्रति गहरा आभार व्यक्त किया तथा जीटीटीसीआई के प्रयासों की सराहना की।

संस्कृतियों को जोड़ना – साझेदारी बनाना

जीटीटीसीआई व्यापार निर्देशिका 2024 एक अनूठी पहल है जो दुनिया भर के देशों से प्रमुख आयात और निर्यात पर डेटा संकलित करती है। इसमें जीटीटीसीआई सदस्यों और उनके सहयोगियों की व्यावसायिक प्रोफ़ाइल के साथ-साथ व्यापार, निवेश और मंचों में आने वाले वैश्विक अवसरों की जानकारी भी शामिल है।

राजनयिक समुदाय ने इस पहल की प्रशंसा की, तथा नियमित संदर्भ के लिए इसके महत्व को पहचाना। जीटीटीसीआई अपने आदर्श वाक्य पर अडिग है: “संस्कृतियों को जोड़ना, साझेदारी बनाना।”

उपस्थित प्रमुख जीटीटीसीआई सदस्यों में कपिल खंडेलवाल, जीके खंडेलवाल, विनीत नाहटा, डॉ. विनोद के. वर्मा, मधोक, मुकुल गर्ग, उमेश अग्रवाल और शुभम गुप्ता शामिल थे।

SHARE