रालोद अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य जयन्त चौधरी बैठक में हुए शामिल, मिल सकता है मंत्री पद, बंटवारे में आई हुई दोनों सीटें जीती

रालोद अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य जयन्त चौधरी एनडीए की बैठक में शामिल हुए। उम्मीद की जा रही है कि उन्हें मंत्री पद मिल सकता है। सीट बंटवारे में आई हुई दोनों सीटें उन्होंने जीती हैं।

2019 के चुनाव में यूपी में भाजपा ने एनडीए समेत कुल 65 सीटें जीती थी, जबकि इस बार यह आंकड़ा 36 पर ही सिमट गया है। इसलिए माना जा रहा है कि इस बार सीटों की संख्या को देखते हुए ही केन्द्रीय मंत्रिमंडल में यूपी की भागीदारी दी जाएगी। लेकिन फिर भी सहयोगी दलों को ध्यान में रखना जरूरी है।

नई दिल्ली में हुई एनडीए की बैठक में जयन्त भी मौजूद रहे। जयन्त ने बैठक के बाद कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार एनडीए सरकार बनने जा रही है। जदयू नेता नीतीश कुमार के बारे में पूछे गए सवाल पर जयन्त ने कहा कि नीतीश कुमार गंभीर राजनीतिज्ञ हैं।

जयन्त ने कहा कि एनडीए को अपेक्षित सफलता न मिलने का विश्लेषण करेंगे। मंत्रिमंडल में शामिल होने के सवाल पर जयन्त ने कहा कि अभी एनडीए की बैठक में शामिल हुए हैं। इस बारे में कुछ कहना उचित नहीं होगा।

 

 

SHARE