तब वोट दिए केजरीवाल को, अब पानी कौन पिलाए ?

तब वोट दिए केजरीवाल को, अब पानी कौन पिलाए ? केजरीवाल ने जब पहली बार चुनाव लड़ा था तो उन्होंने कांग्रेस को भृष्टाचारी बताते हुए दिल्ली में सुविधाओं की कमी के लिए जिम्मेदार बताते हुए कहा था कि उनकी सरकार बनेगी तो दिल्ली के हालात बदल जाएंगे। उन्होंने कहा था कि दिल्ली की सभी कालोनियों को नियमित किया जाएगा, हर कालोनी में, हर घर में पानी की सप्लाई की जाएगी, मैं मुख्यमंत्री बनकर भी आम आदमी की तरह रहूंगा, मैं और मेरी पार्टी का कोई भी नेता बंगला नहीं लेंगें, सरकारी बडी गाडी नहीं लेंगें, कांग्रेस के भृष्ट नेताओं को 15 दिन के अंदर जेल भेज देंगें आदि आदि।

लेकिन वाह रे केजरीवाल! कोई भी तो वादा पूरा कर देते। जो भी कहा वो ही नहीं किया, और जो नहीं कहा वो जरूर किया।

दिल्ली में लोग पानी के लिए मारामारी कर रहे हैं। थोड़े से पानी में पूरी जिंदगी जीने को मजबूर लोग घंटों कतार में टैंकर का इंतजार करते हैं और जब टैंकर पानी लेकर पहुंचता है तो पानी के लिए टूट पड़ते हैं। यानी जिसमें दम होगा वो पानी ज्यादा ले पाएगा जो कमजोर है बुजर्ग है उसे भाग्य पर भरोसा करना होगा।

थोड़े से पानी में पूरी जिंदगी जीने को मजबूर लोग घंटों कतार में टैंकर का इंतजार करते हैं और जब टैंकर पानी लेकर पहुंचता है तो युद्ध जैसे हालात बन जाते हैं। यानी जिसमें दम होगा वो पानी ज्यादा ले पाएगा, जो कमजोर है, बुजर्ग है उसे भाग्य पर भरोसा करना होगा।

दिल्ली के तमाम इलाकों में आजकल टैंकर के पीछे लोग दौड़ते दिखते हैं। सरकारी टैंकर कई कॉलोनियों में लोगों की प्यास बुझाने के लिए पहुंच रहे हैं। कॉलोनियों में टैंकर आने से पहले कनस्तरों की कतार लग जाती है और लोग उसके आसपास पाइप लेकर अधिक से अधिक पानी लेने के भरोसे में बैठे रहते हैं।

SHARE