जोधपुर के सूरसागर उपद्रव में 200 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, 39 को भेजा गया जेल

जोधपुर, राजस्थान।

जोधपुर के सूरसागर उपद्रव मामले में 200 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, 39 आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। सूरसागर इलाके में भड़की हिंसा के बाद अब हालात नियंत्रण में हैं। उपद्रव प्रभावित इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात है। पुलिस प्रशासन ने सूरसागर थाना समेत आसपास के पांच थाना इलाकों में धारा-144 लगा रखी है।

जोधपुर शहर के अति संवेदनशील इलाके सूरसागर में 15 साल पुरानी ईदगाह की दीवार का एक दुकान में से गेट निकालने को लेकर और दो किशोरों के झगड़े के कारण तनाव की स्थिति बन गई थी। उसके बाद इस मामले को लेकर शुक्रवार रात को बड़ा उपद्रव हो गया। लेकिन अब हालात पर लगभग पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।

शनिवार को पुलिस प्रशासन दिनभर अलर्ट मोड पर रहा। उपद्रव को लेकर पुलिस ने 200 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद आरोपियों की धरपकड़ शुरू की। पुलिस ने 41 आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। उनमें से दो को जमानत मिल गई और शेष 39 को जेल भेज दिया गया।

सूरसागर, प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देव नगर और राजीव गांधी नगर पांच थाना इलाकों में धारा-144 लागू है। प्रभावित इलाके में अभी भी भारी पुलिस फोर्स तैनात है और इलाके की प्रत्येक गतिविधि पर नजर बनाए हुए है।

शनिवार को पूरे दिन उपद्रव प्रभावित समूचा इलाका पुलिस छावनी में बदल गया। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने उपजे विवाद पर चिंता जताई है। राजस्थान के कानून मंत्री जोगाराम पटेल और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दोनों पक्षों से की शांति बनाए रखने की अपील की है।

SHARE