आइडियल आईपीआर प्रोटक्शन एजेंसी की बड़ी कार्रवाई, एंकर-पैनासोनिक के नाम पर बेचे जा रहे नकली माल बरामद

 

दिल्ली के चांदनी चौक में भगीरथ प्लेस और करोल बाग में दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई को दिया गया अंजाम, लाखों का नकली माल बरामद

नई दिल्ली।

राजधानी दिल्ली के महत्वपूर्ण बाजार में से एक चांदनी चौक इलाके में कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों पर नामी गिरामी कंपनी के नाम पर नकली माल रखा और बेचा जाता है। इसी संदर्भ में गुप्त सूचना के आधार पर कंपनी की ओर से कार्रवाई की गई और ंकर-पैनासोनिक के नाम पर बेचे जा रहे लाखों का नकली माल जब्त किया गया। इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस में दर्ज कराई गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, चांदनी चौक के भगीरथ प्लेस में इलेक्ट्ॉनिक्स की कई दुकानें हैं। यहां दिल्ली ही नहीं, कई राज्यों से लोग आते हैं और खरीददारी करते हैं। भगीरथ प्लेस में चित्रा इलेक्ट्रिक कंपनी, शिवोहम इंडिया ट्रेडिंग, भूपेन्द्र इलेक्ट्रॉनिक्स, बजाज इलेक्ट्रिकल्स पर एंकर कंपनी और पैनासोनिक कंपनी के नाम पर नकली उत्पाद बेचा जा रहा था। इसके साथ ही आज की कार्रवाई में करोलबाग स्थित आरएस इंटरप्राइजेज नामक दुकान पर भी छापेमारी की गई।
इन दुकानों में एंकर कंपनी के नाम से नकली इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बेचने वाले को पुलिस बल के साथ छापेमारी किया गया। इसमें काफी मात्रा में एंकर कंपनी के नाम पर नकली माल बनाकर बेचा जा रहा था। बरामद की गई उत्पादों का बाजार मूल्य लाखों में बताया जा रहा है।
दरअसल, आइडियल आईपीआर प्रोटक्शन एजेंसी लगातार कई कंपनियों के लिए इस प्रकार की छापामारी का काम करती रही है। चांदनी चौक के कुछ दुकानों में में एंकर कंपनी की ओर से कुछ शिकायतें आईं, उसके बाद पहले रेकी की गई। जब पूरी जानकारी हासिल हो गई, उसके बाद आईडियल एजेंसी की ओर से स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। दुकानदारों के खिलाफ़ कॉपीराइट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस छापेमारी कार्रवाई के बाद पुलिस प्रशासन इस पर भी काम कर रही है कि आखिर एंकर अथवा किसी और नामी गिरामी ब्रांड का नकली समान आखिर आता कहां से है ?

SHARE