पर्यटन मंत्री ने प्राचीन स्थल के विकास और सुंदरीकरण का दिया भरोसा

 

– पं. दीनदयाल उपाध्याय के दर्शन को आत्मसात कर रहे हैं प्रधानमंत्री- जयवीर

फरह ।

सोमवार को पं. दीनदयाल स्मृति महोत्सव में आए प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि फरह के समीप यमुना किनारे स्थित सूर-श्याम मिलन एतिहासिक स्थल का कायाकल्प कराया जाएगा। केंद्र और राज्य सरकार सरकार पं. दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म दर्शन को आत्मसात कर रही है, इसी के आधार पर आर्थिक और सामाजिक विकास हो रहा है।

सोमवार सुबह पं. दीनदयाल उपाध्याय के जन्मोत्सव पर आए पर्यटन मंत्री ने स्मारक आकर दीनदयालजी की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलित किया। दीनदयाल जी के प्रतीकात्मक शिशु को दुलारा, महिलाओं को गुड़ बांटा और बधाई गीत सुने। यहां पर्यटन मंत्री का कामर से आए कलाकारों ने नगाड़े बजाकर स्वागत किया।

इस अवसर पर मेला समिति के पदाधिकारियों ने यमुना किनारा स्थित सूर-श्याम बल्लभाचार्य मिलन स्थल की एतिहासिक और पौराणिक महत्ता बताते हुए इसका पर्यटन मंत्रालय से विकास कराने की बात रखी। पर्यटन मंत्री ने कहा कि पौराणिक स्थल का हर तरह से विकास कराया जाएगा, फरह क्षेत्र के विकास पर ध्यान दिया जाएगा। इस दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार पं. दीनदयाल उपाध्याय के आदर्श और दर्शन पर काम कर रही है। आज विश्व में भारत आर्थिक और सामयिक स्तर पर मजबूत हो रहा है, यह दीनदयाल जी का ही दर्शन है। दीनदयाल की सोच थी, भारत विश्व गुरु बने, इसके लिए मोदीजी और योगीजी जुटे हैं। सांसद अफजाल अंसारी द्वारा गांजे की बिक्री को लीगल करने के सवाल पर पर्यटन मंत्री ने कहा कि कोई भी अनलीगल काम नहीं होने दिया जाएगा, मामले में एफआइआर हो गई है। धर्म परिवर्तन की बात पर उन्होंने कहा कि कोई भी गलत काम नहीं होने दिया जाएगा, योगी जी की लाठी और बुलडोजर भी तैयार है।

इससे पूर्व स्मारक पर पर्यटन मंत्री का स्मारक निदेशक सोनपाल, मेला समिति के अध्यक्ष सोहन लाल शर्मा, मंत्री मनीष अग्रवाल, कोषाध्यक्ष नरेंद्र पाठक, जगमोहन पाठक, रीना सिंह, निर्मला दीक्षित, एकता जैन, पूर्व प्रधान उर्मिला आदि ने स्वागत किया।

SHARE