शिक्षा के साथ खेल में भी आगे बढ़े – देवेंद्र शर्मा 

फरह।

पं० दीनदयाल उपाध्याय के जन्मोत्सव के अवसर पर रविवार रात्रि आयोजित शिशु विद्यार्थियों का रंगमंचीय कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि डॉ० देवेंद्र शर्मा अध्यक्ष, बाल अधिकार संरक्षण आयोग उ०प्र० ने कहा कि अब मैं बच्चों की चिंता करने का काम कर रहा हूँ। कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को योगी सरकार चार हजार रुपये प्रतिमाह दे रही है। अनाथ बच्चों बच्चों एवं जिन बच्चों के माता पिता जेल में हैं उन्हें हर माह सरकारी आर्थिक मदद की जा रही है। उन्होंने बच्चों से आह्वान किया कि शिक्षा के साथ खेल में भी आगे बढ़े। उन्होंने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को भी बताया।

मुख्य अतिथि यतींद्र जी राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री विद्या भारती ने बताया कि पंडित जी की प्रेरणा से ही वर्तमान में पूरे भारतवर्ष में 12 हजार विद्यालय एवं इतने ही संस्कार केंद्र 12 हजार बच्चों में चरित्र निर्माण का कार्य कर रहे हैं। शिशु विद्यार्थियों का रंगमंचीय कार्यक्रम में बच्चों की प्रस्तुतियों को देखकर ग्रामवासी देशभक्ति और समाज सेवा के रंग में रंग गए। लोकनृत्य ने सभी का मन मोह लिया।
इस अवसर पर विहिप मार्गदर्शक दिनेश जी, क्षेत्र प्रचारक महेंद्र शर्मा, समिति अध्यक्ष सोहन लाल शर्मा, मंत्री मनीष अग्रवाल, कोषाध्यक्ष नरेंद्र पाठक, नीरज गर्ग, दिनेश गौड़, जगमोहन पाठक, बृज मोहन गौड़, श्रवण शर्मा, मुकेश शर्मा, राज दर्शन पचौरी, कटार सिंह, अरविंद चौधरी, ठा० महीपाल सिंह आदि सहित स्कूली बच्चे दीनदयाल धाम वासी भारी संख्या में उपस्थित रहे।
संचालन प्रधानाचार्य हरेन्द्र सारस्वत, प्रमिला राजपूत, तपेन्द्र कटारा ने किया।

SHARE