नये भारत में पूरे पैसे किसानों के खाते में ही जाएंगे, दलालो की जेब मे नही – मोदी

नये भारत में पूरे पैसे किसानों के खाते में ही जाएंगे, दलालो की जेब मे नही – मोदी

अब क्रेडिट कार्ड से 1 लाख 60 हजार रुपए तक का ऋण बिना बैंक गारंटी ले पाएंगे किसान

तरंग संवाददाता: गोरखपुर 24 फरवरी। आज पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत कर दी है। इसके अन्तर्गत देश के एक करोड़ से अधिक छोटे किसानों के बैंक खाते में दो हजार रुपये की पहली किस्त आज डाल दी गई है।

पीएम मोदी ने सभा में किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा पहले अटल जी की सरकार में आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय बना था। नॉर्थ ईस्ट के विकास के लिए अलग मंत्रालय बनाया गया था। अब फिर भाजपा सरकार ने मछली पालन से जुड़े लोगों के विकास के लिए अलग मंत्रालय बनाने का फैसला लिया है। अब मेरे किसान भाई, किसान क्रेडिट कार्ड के द्वारा 1 लाख 60 हजार रुपए तक का ऋण बिना बैंक गारंटी के ले सकेंगे। जो बातें लोग पहले असम्भव समझते थे, उन्हें अब सम्भव बनाया जा रहा है।

पिछले साढ़े चार वर्षों में सरकार द्वारा दो चरणों में 17 करोड़ से ज्यादा सॉयल हेल्थ कार्ड दिए जा चुके हैं। किसानों के हितार्थ यूरिया की 100% नीम कोटिंग का फैसला लेकर हमने यूरिया का दुरुपयोग रोका है। हमारी सरकार ने MSP पर किसानों की बरसों पुरानी मांग को पूरा किया है। रबी और खरीफ की 22 फसलों का समर्थन मूल्य लागत का 50% से अधिक तय कर दिया गया है। मौसम की मार से किसानों को बचाने के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना भी बनाई गई है।

देश का अन्नदाता खुशहाल बने इसका भरपूर प्रयास किया जा रहा है। इसलिए नये भारत में पूरे पैसे किसानों के खाते में ही जाएंगे, दलालो की जेब मे नही।

SHARE