भारत सरकार ने आतंकवाद को मुंंह तोड़ जवाब दिया है – अमित शाह

भारत सरकार ने आतंकवाद को मुंंह तोड़ जवाब दिया है – अमित शाह

गोरखपुर 23 फरवरी। भारतीय जनता पार्टी का किसान मोर्चा के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन शनिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने किया। अधिवेशन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी किसानों को सम्बोधित किया। देश भर से आये करीब 3200 किसान प्रतिनिधि अधिवेशन में शामिल हुए।

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में राष्ट्रीय महामंत्री ने संगठन के विभिन्न राज्यों से आये किसान प्रतिनिधियों को पार्टी के निर्धारित कार्यक्रम याद दिलाये। अधिवेशन में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी पहुंचे थे।

अमित शाह ने कहा मोदी जी की सरकार ने किसानों की सहायता राशि भी बढ़ायी और सहायता की पात्रता भी बढ़ाई है। किसानों की अधिक से अधिक सहायता मिले ये प्रयास भाजपा सरकार ने किए एक छोटा से प्रयोग ने अरबों खरबों के कालाबाजारी को खत्म कर दिया। ये प्रयोग किसानों के खेत के लिए बहुत बड़ा रहा।

उन्होंने आगे कहा कांग्रेस के राज में यूरिया के लिए लाइन लगती थी। लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने इसे नीम कोटेड कर दिया अब कालाबाजारी नहीं हो पाती है। सीधे किसानों को लाभ मिला है।

Indian government gives junk reply to terrorism

श्री शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार ने आतंकवाद को जबड़ा तोड़ जवाब दिया है, चाहे गोली का जवाब गोली से देने हो या सर्जिकल स्ट्राइक करनी हो, मोदी सरकार ने जवाब देने में देरी नहीं की है।

शाह ने कहा पुलवामा पर पूरे देश में रोष है, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि आपके द्वारा बनाई गई भाजपा की सरकार आतंकवाद के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है। कश्मीर में बहा खून व्यर्थ नहीं जाएगा।

वही मुख्यमंत्री योगी ने अपने संबोधन में बोला कि उत्तर प्रदेश में इतनी उपजाऊ भूमि होने के बाद भी पिछली सरकारों की प्रताड़ना की वजह से किसान आत्महत्या करने पर मजबूर होते रहे है। प्रदेश के अंदर गन्ना किसानों की हालत खराब थी, 5-6 साल तक से गन्ना किसानों का मूल्य का भुगतान नहीं हुआ था। हम लोगों ने संकल्प पत्र में कहा था कि इसका भुगतान शीघ्रता से करेंगे। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि अगर चीनी की जरूरत है तो चीनी बनाई जाएगा अगर नहीं है तो गन्ने का एथेनॉल बनाकर गन्ना किसानों का उसके मूल्य का भुगतान किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर चीनी की जरूरत है तो चीनी बनाई जाएगा अगर नहीं है तो गन्ने का एथेनॉल बनाकर गन्ना किसानों का उसके मूल्य का भुगतान किया जाएगा।बाण सागर परियोजन पर पिछली सरकारों ने कभी ध्यान नहीं दिया लेकिन जब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो जो काम 40 सालों में नहीं हो पाया वो काम अब हो गया है।

केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा, किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मस्त, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र पांडेय भी मंच पर थे। सभी ने किसानों के हित की बात कही।

SHARE