जिले में तीसरे चरण का वैक्सीनेशन अभियान हुआ शुरू

– वृद्धावस्था वाले वृद्ध को दिया गया वैक्सीन, उत्साह के साथ कराया वैक्सीनेशन

– सीएम को वैक्सीन लेने के बाद जिले में भी शुरू हुआ वैक्सीनेशन अभियान

खगड़िया, 01 मार्च, 2021
कोविड-19 संक्रमण वायरस को जड़ से मिटाने के लिए जिले में पूरे जोर- शोर से वैक्सीनेशन महाअभियान जारी है। जिसे गति देने में स्वास्थ्य विभाग ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार सीएम नीतीश कुमार को कोविड-19 का वैक्सीन लेने के बाद निर्धारित तिथि के अनुसार खगड़िया जिले में भी तीसरे चरण का वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया। इस चरण में 60 वर्ष के सामान्य एवं बीमार वृद्धों का भी वैक्सीनेशन होना है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अपनी सारी तैयारियाँ पूरी कर ली है। इस चरण में स्वास्थ्य विभाग की पूरी कोशिश है कि एक भी लोग वैक्सीन लगवाने से वंचित नहीं रहें। जिससे कि कोविड-19 वायरस संक्रमण को जड़ से मिटाया जा सके।

– निर्धारित समय पर पूरा होगा वैक्सीनेशन अभियान का लक्ष्य :-
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान ने बताया कि तीसरे चरण का वैक्सीनेशन अभियान का लक्ष्य भी हर हाल में तय एवं निर्धारित समय पर पूरा कर लिया जाएगा। इसको लेकर सारी तैयारियाँ पूरी कर ली गई है और जिले के सभी पीएचसी प्रभारी को भी इसको लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। ताकि वैक्सीनेशन अभियान का सफल संचालन में किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

– वैक्सीन लेने के बाद लोगों में दिखा उत्साह :-
वहीं, केयर इंडिया के आईसीटी उदय कुमार ने बताया कि शुरू तीसरे चरण का वैक्सीनेशन अभियान के दौरान वैक्सीन लेने के बाद वैक्सीन लेने वाले वृद्धों में काफी उत्साह दिखा। जो भविष्य के लिए शुभ संकेत है। सभी लोगों ने निर्धारित समय पर वैक्सीनेशन सेंटर पहुँचकर उत्साह के साथ वैक्सीन लिए।

– पूरी तरह सुरक्षित है वैक्सीन :-
वहीं, वैक्सीन लेने के बाद वैक्सीन लेने वाले वृद्धों ने कहा कि पूरी तरह वैक्सीन सुरक्षित हैं। मेरी बारी आई तो मैंने वैक्सीन ली और पूरी तरह स्वस्थ हूँ। इसलिए, आप भी अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं।

– कोविड-19 से स्थाई निजात का एकमात्र उपाय है वैक्सीन, इसलिए वैक्सीनेशन से नहीं करें परहेज :-
कोविड-19 से स्थाई निजात का एकमात्र उपाय वैक्सीन ही है। इसलिए, वैक्सीनेशन से परहेज नहीं करें, बल्कि उत्साह के साथ वैक्सीनेशन कराएं। इससे आप तो स्वस्थ होंगे ही साथ ही आपका परिवार और समाज भी सुरक्षित रहेगा । इसलिए, इस मौका को छोड़े नहीं, बल्कि इसे अवसर समझकर इसका लाभ लें। क्योंकि, यदि एक बार मौका छूट जाएगा तो फिर दुबारा ऐसा मौका नहीं मिलेगा। आने वाले दिनों में इतनी आसानी के साथ वैक्सीन नहीं मिलेगी।

– दूसरा डोज का भी वैक्सीनेशन अभियान रहा जारी :-
इधर, दूसरा डोज का भी वैक्सीनेशन अभियान जारी रहा। जिसमें वैक्सीन का पहला डोज ले चुके जिन व्यक्तियों का 28 दिन सोमवार को पूरा हुआ, उन्हें वैक्सीन का दूसरा डोज दिया गया।

– इन मानकों का रखें ख्याल, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :-
– दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा रखें ख्याल ।
– मास्क का नियमित रूप से करें उपयोग ।
– साफ-सफाई का भी रखें विशेष ख्याल ।
– बाहरी खाना खाने से करें परहेज ।
– घर से बाहर निकलने पर निश्चित रूप से सैनिटाइजर का करें उपयोग।
– भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से करें परहेज ।

SHARE