मुस्लिम महिलाओं की ‘नीलामी’ वाले ‘Sulli Deals’ ऐप बनाने का आरोपी इंदौर से गिरफ्तार

आरोपी 25 साल का ओंकारेश्वर ठाकुर है जो कि इंदौर के न्यूयॉर्क सिटी टाउनशिप का रहने वाला है उसने आईपीएस अकादमी इंदौर से बीसीए किया है। पुलिस ने उसे उसके घर से गिरफ्तार किया है। दिल्ली की साइबर क्राइम यूनिट ने मुस्लिम महिलाओं की ‘नीलामी’ वाले ‘Sulli Deals’ ऐप बनाने के आरोपी को मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया है। आरोपी 25 साल का ओंकारेश्वर ठाकुर है जो इंदौर के न्यूयॉर्क सिटी टाउनशिप का रहने वाला है पुलिस ने उसे उसके घर से गिरफ्तार किया है उसने आईपीएस अकादमी इंदौर से बीसीए किया है।

लिस की प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया है कि वह ट्विटर पर एक ट्रेड-ग्रुप का सदस्य था और मुस्लिम महिलाओं को बदनाम करने और ट्रोल करने के लिए विचार साझा करता था उसने यह भी कबूल किया है कि उसने GitHub पर कोड विकसित किया था।

उसने बताया कि GitHub पर ग्रुप के सभी मेंबर का एक्सेस था उसने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऐप को भी शेयर किया था उसने यह भी बताया कि ग्रुप के सदस्यों द्वारा मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड की गई थीं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि ओंकारेश्वर ने जनवरी 2020 में अपने ट्विटर हैंडल @gangescion के जरिए ट्विटर पर एक ग्रुप जॉइन किया था इस ग्रुप का नाम ट्रेडमहासभा था इस ग्रुप में मुस्लिम महिलाओं को ट्रोल करने को लेकर बहस होती थी

इसके बाद उसने GitHub पर सुल्ली डील्स एप बनाया लेकिन जैसे ही सुल्ली डील्स का मामला सुर्खियों में आया उसने अपने सभी सोशल मीडिया के फुटप्रिंट डिलीट कर दिये उसके पास मिले गैजेट्स की पुलिस जांच कर रही है।

SHARE