यूपी पुलिस में होगी 26000 से अधिक कांस्टेबल की भर्ती, जारी हुआ ये नोटिस

यूपी पुलिस में बहुत जल्द 26000 से अधिक कांस्टेबल और फायरमैन की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होगा। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित करेन के लिए कंपनियों और परीक्षा एजेंसियों से टेंडर मांगे हैं। माना जा रहा है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जनवरी अंत या फरवरी शुरुआत में जारी किया जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार यूपी पुलिस में 26210 कांस्टेबल और 172 फायरमैन की सीधी भर्ती होगी हालांकि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कब शुरू होगी इसके बारे में जानकारी नहीं दी गई है। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अपनी वेबसाइट ppbpb.gov.in पर एक नोटिस जारी करके परीक्षा आयोजित करने के लि कंपनियों और परीक्षा एजेंसियों से टेंडर मांगे हैं। इसके लिए 27 जनवरी 2022 तक टेंडर जमा करने का समय दिया गया है। उम्मीद की जा रही है कि भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन प्रक्रिया जनवरी अंत या फरवरी में शुरू हो सकती है।

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से निकाले गए टेंडर के अनुसार, कांस्टेबल के 26210 और फायरमैन के 172 पदों के लिए करीब 20 लाख आवेदन होने का अनुमान है। जिस कंपनी को भर्ती परीक्षा कराने की जिम्मेदारी दी जाएगी, वह ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रक्रिया, एडमिट कार्ड, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, पीएसटी, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन, फाइनल सेलेक्शन लिस्ट, हेल्पलाइन समेत कई अन्य काम देखेगी।

SHARE