अमिताभ बच्चन ने दिल्ली स्थित बंगला ‘सोपान’ 23 करोड़ रुपये में बेचा

अमिताभ बच्चन आज भी फिल्मों में सक्रिय हैं और इसके अलावा वह तरह-तरह के निवेश को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। अमिताभ बच्चन के अकेले मुंबई में 5 बंगले हैं। पता चला है कि उन्होंने दिल्ली के गुलमोहर पार्क स्थित बंगला ‘सोपान’ को 23 करोड़ रुपये में बेचा है. नेज़ोंन ग्रुप की CEO अवनि बदर ने अमिताभ बच्चन का दिल्ली स्थित घर ‘सोपान’ खरीदा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ बच्चन की दिल्ली के गुलमोहर पार्क में प्रॉपर्टी 418 वर्ग मीटर में फैली है। बदर ने पिछले साल 7 दिसंबर को संपत्ति का पंजीकरण कराया था। इस घर से अमिताभ बच्चन की कई यादें जुड़ी हैं और उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने यह संपत्ति खरीदी थी। वह वहां तेजी बच्चन के साथ कई सालों तक रहे। लेकिन मुंबई में रहने से उनके लिए दिल्ली में घर की देखभाल करना मुश्किल हो गया और उन्होंने घर बेचने का फैसला किया।

गुलमोहर पार्क में ‘सोपान’ नाम का यह बंगला काफी लोकप्रिय है और बिग बी ने अपने ब्लॉग में कई बार इसका जिक्र किया है। घर उनकी मां तेजी बच्चन के नाम पर रजिस्टर्ड था। तेजी बच्चन गुलमोहर पार्क हाउसिंग सोसाइटी के सदस्य थे। मुंबई आने से पहले अमिताभ बच्चन अपने माता-पिता के साथ इसी घर में रहते थे।

अमिताभ बच्चन के पास पहले से ही मुंबई में 5 बंगले हैं। वह अपने परिवार के साथ पार्टी में रहते हैं और उनके प्रशंसक हर रविवार को उनसे मिलने आते हैं। यह करीब 10 हजार स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। जलसा बंगला जुहू, मुंबई में स्थित है। वे जलसा में शिफ्ट होने से पहले एक ‘वेटिंग’ बंगले में रहते थे। उनके तीसरे बंगले का नाम ‘जनक’ है जहां उनका ऑफिस है। चौथे बंगले का नाम ‘वत्स’ है जिसे उन्होंने बैंक को पट्टे पर दिया है।

2013 में उन्होंने जलसा के ठीक पीछे 60 करोड़ रुपये का बंगला खरीदा था। अमिताभ बच्चन ने अंधेरी में एक डुप्लेक्स फ्लैट किराए पर लिया है। उन्होंने 31 करोड़ रुपये में डुप्लेक्स लग्जरी फ्लैट खरीदा

SHARE