एक्टर बनने से पहले इंजीनियर थे ‘आत्माराम भिड़े’, एक्टिंग के लिए दुबई से मुंबई लौटे मंदार चंदवादकर

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पिछले कई सालों से दर्शकों के बीच अपनी खास जगह बनाए हुए है। शो के हर एक कैरेक्टर से लोग प्यार करते हैं। यह शो 13 सालों से लगातार प्रसारित हो रहा है और टीआरपी गेम में अभी भी नंबर वन है। इस शो के हर एक किरदार एक शानदार एक्टर हैं।

हम आज आपको शो के स्टार मंदार चंदवादकरके बारे में बड़ी दिलचस्प बात बताने जा रहे हैं। मंदार चंदवाकर गोकुलधाम सोसायटी के एकमेव सेक्रेटरी आत्माराम तुकाराम भिड़े का किरदार निभाते नजर आते हैं।

मंदार चंदवाकर को शुरुआत से एक्टिंग में दिलचस्पी थी लेकिन वो असल में काफी पढ़े लिखे और पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर थे। उन्होंने दुबई बेस्ड एमएनसी में काफी सालों तक नौकरी भी की। लेकिन इतने शानदार जॉब के बाद भी उनका मोह एक्टिंग से नहीं छूटा। उनका शौक हमेशा से एक्टिंग का था। दुबई में जॉब करने के दौरान उन्हें एहसास हुआ कि उन्हें एक्टिंग ही करनी चाहिए और अपना जॉब छोड़ कर वे दुबई से वापस भारत आ गए।

अपने देश लौटने के बाद मंदार चंदवाकर ने सबसे पहले थियेटर ज्वाइन किया। उन्होंने थियेटर में शुरुआत के साथ कई प्ले किए। उन्होंने शुरुआत में मराठी सीरियल किए और धीरे-धीरे एक्टिंग भी उनकी निखरती चली गई। आखिरकार 2008 में उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम करने का मौका मिला। उन्होंने इस परफेक्ट ऑपरच्यूनिटी को हाथ से जाने नहीं दिया। उन्होंने शो के किरदार के बारे में विस्तार से जाना और तुरंत ही सीरियल के लिए हां कर दिया।

SHARE