भाजपा दंगाइयों, अपराधियों के खिलाफ है, गुजरात सबसे अच्छा उदाहरण- मोदी

पिछले दो दशकों में गुजरात में कोई बड़ा दंगा नहीं होने का जिक्र करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में भी मतदाताओं को पता चला है कि केवल भाजपा सरकार दंगाइयों और अपराधियों के खिलाफ है।

उन्होंने पारिवारिक पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में पहले दौर के मतदान के बाद से वे नींद से वंचित हैं और अब सत्ता का सपना भी नहीं देख सकते। उत्तराखंड में भी मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा।

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोकतंत्र के लिए कहा जाता है कि जनता के लिए, जनता द्वारा जनता के लिए सरकार को लोकतंत्र कहा जाना चाहिए। लेकिन लोकतंत्र की इस घातक परिभाषा को ही बदल दिया गया है। ये लोग कहते हैं- परिवार, परिवार, परिवार के लिए सरकार।

उत्तर प्रदेश में सत्ता में रहते हुए विपक्षी दलों पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा, “मुझे गुजरात में एक बार ऐसी ही स्थिति याद है। कांग्रेस के शासन में उद्योगों का विकास नहीं हुआ और लोग सुरक्षित महसूस नहीं करते थे। हर साल छोटी-छोटी बातों पर दंगे और कर्फ्यू लगा दिया जाता था।

गुजरात लंबे समय से दुष्चक्र में फंसा हुआ था लेकिन बीजेपी की सरकार आने के बाद हालात बदल गए। गुजरात में भाजपा सरकार ने कानून-व्यवस्था को अत्यधिक महत्व दिया। इसलिए अब दो दशक से अधिक समय से राज्य में कोई दंगा नहीं हुआ है और सभी समाज राज्य और देश के विकास के लिए काम कर रहे हैं।

इसी तरह उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने माफियाओं और ठगों को रोका है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में दंगे भी थम गए हैं। विकास के लिए शांति जरूरी है। इसीलिए उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है।

इस बीच, उत्तराखंड के रुद्रपुर में एक विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में 14 तारीख को लोगों को खुश करने वालों को जवाब देने का अवसर है। देश भर के लोगों ने लगातार कांग्रेस को खारिज किया है। एक बार राज्य के लोगों ने कांग्रेस को खारिज कर दिया है, उन्होंने इसे फिर से प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी है।

SHARE