भारत ने संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान को लताड़ा – पाक आतंकियों का अब भी कर रहा समर्थन

भारत ने सोमवार को पाकिस्‍तान को लताड़ते हुए कहा कि पूरी दुनिया को पता है कि 2008 के मुंबई 2016 के पठानकोट और 2019 के पुलवामा आतंकी हमले के अपराधी कहां से आए थे और यह निराशाजनक है कि इन कायरतापूर्ण घटनाओं के लिए जिम्मेदार लोगों को अभी भी पाकिस्‍तान का समर्थन हासिल है।

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान पर स्पष्ट रूप से निशाना साधते हुए भारत ने कहा कि ‘आतंकवाद का यह केन्द्र’ आतंकी संगठनों को पालता-पोषता है जो संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित 150 से ज्यादा संगठनों और व्यक्तियों से जुड़े हैं।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई मिशन के काउंसलर राजेश परिहार ने काउंटर टेररिज्म कमेटी में अपने वक्तव्य की शुरुआत तीन साल पुरानी 14 फरवरी, 2019 की घटना को याद करते हुए की, जब पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए आतंकवादी हमले में भारतीय सुरक्षा बलों के 40 बहादुर जवान शहीद हो गए थे।

उन्होंने पाकिस्तान के संदर्भ में कहा कि हमले के जिम्मेदार लोगों को अभी भी ‘देश का समर्थन और मेजबानी मिल रही है।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा अल-कायदा के मृत नेता ओसामा बिन लादेन को शहीद बताए जाने का संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा, ‘आतंकवाद का केन्द्र आतंकी संगठनों को पालता-पोषता है जो संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित 150 से ज्यादा संगठनों और व्यक्तियों से जुड़े हैं और उसके नेताओं को, क्रूर आतंकवादियों को ‘शहीद’ बताता है।

SHARE