स्लैब से ढके कुएं पर थीं महिलाएं, स्लैब टूटने से कुए में गिरी,13 की मौत

कुशीनगर – उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बुधवार रात एक शादी समारोह के दौरान दिल दहला देने वाली घटना हुई। एक शादी समारोह के दौरान हुए हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और लड़कियां थीं।

पता चला कि गांव में शादी से पहले पीठ थपथपाने की रस्म के दौरान सभी महिलाएं कुएं की जाली पर बैठी थीं उसी समय अचानक जाल टूट जाने से सभी महिलाएं कुएं में गिर गईं। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से उन्हें निकालने का प्रयास किया।

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि महिलाएं मटकोर में और पुरुष खाना बनाने में व्यस्त थे उसी समय जब महिलाओं को सूचना दी गई कि वे कुएं में गिर गई हैं, तो वे सभी उस ओर दौड़ पड़े। लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें। तो कुछ युवक रस्सियों से कुएं में कूद गए और महिलाओं और लड़कियों को बाहर निकालने लगे। लोग चीख-पुकार कर अपने परिजनों की तलाश कर रहे थे। कुछ ही देर में पुलिस पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया।

परिवार के सदस्यों के मुताबिक, उन्हें अंदाजा नहीं था कि स्लैब टूट जाएगा। हालांकि यह स्पष्ट नहीं था कि जब लोग उस पर चढ़ रहे थे तो स्लैब टूटेगा या नहीं, लोगों ने नृत्य देखते समय उनके निर्देशों की अनदेखी की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कुशीनगर में हुए हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के परिवारों को मुआवजे की घोषणा की है। मृतकों के परिवारों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

SHARE