150 से अधिक अफगान-पाकिस्तानी आतंकवादी कश्मीर सीमा में घुसपैठ

श्रीनगर
अफगानिस्तान में सक्रिय आतंकवादी अब एलओसी पर पहुंच गए हैं और गर्मी के दिनों में कभी भी भारत में सीमा पार करने की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, भारतीय सेना को भी जवाबी कार्रवाई के लिए अलर्ट कर दिया गया है।

सेना को सीमा के पास से इसके सबूत भी मिले हैं। अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना द्वारा छोड़े गए हथियार अब आतंकवादियों के हाथों में हैं और भारत-पाकिस्तान सीमा से बरामद किए जा रहे हैं।

अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना के हथियार, जो इस समय पाकिस्तानी आतंकवादियों के हाथ में हैं, आ चुके हैं और एलओसी से प्राप्त किए जा रहे हैं। एक संभावना यह भी है कि अफगानिस्तान के आतंकवादी अब पाकिस्तान के आतंकवादियों में शामिल हो गए हैं। सेना को इनपुट मिला है कि पीओके में फिलहाल 100 से 150 आतंकी सक्रिय हैं जो कभी भी सीमा पार करने की कोशिश कर सकते हैं।

पिछले एक साल में जहां आधा दर्जन से ज्यादा आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिशें की हैं, वहीं सभी कोशिशों को नाकाम कर दिया गया है। आतंकवादियों के पास अब उच्च तकनीक वाले हथियार हैं जिन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका ने अफगानिस्तान में छोड़ दिया है, जिसमें नाइट विजन डिवाइस और उच्च तकनीक वाले हथियार शामिल हैं।

SHARE