यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने एअर इंडिया की फ्लाइट रवाना, कल सुबह देश में होंगे युद्ध के बीच फंसे लोग

एअर इंडिया की विशेष उड़ान ने मंगलवार को यूक्रेन के लिए उड़ान भरी। यह फ्लाइट उन छात्रों और भारतीय नागरिकों को वापस लेकर आएगी, जिन्होंने आज रात के लिए यूक्रेन के बोरिस्पिल एयरपोर्ट से सुरक्षित वापसी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। एअर इंडिया के सूत्रों के मुताबिक यूक्रेन से भारत के लिए संचालित होने वाली तीन में से एअर इंडिया की पहली विशेष उड़ान आज रात अपने नागरिकों को लेकर भारत के लिए उड़ान भरेगी।

एअर इंडिया ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए तीन उड़ानें संचालित करने की घोषणा पहले ही कर दी थी। यह उड़ानें 22 फरवरी, 24 फरवरी और 26 फरवरी को यूक्रेन जानी थीं। इनमें से पहली फ्लाइट ने आज यूक्रेन के लिए उड़ान भरी। दिल्ली से बोइंग ड्रीमलाइनर बोइंग बी-787 फ्लाइट यूक्रेन के इस विशेष मिशन के लिए निकली है।

200 से अधिक सीटों की क्षमता वाली इस फ्लाइट में भारतीयों को वापस लाया जाएगा। रूस के साथ यूक्रेन की सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच भारत ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की विशेष बैठक में दोनों देशों को संयम बरतने और सौहार्दपूर्ण समाधान निकालने के लिए राजनयिक प्रयासों को तेज करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

SHARE