रोटरी क्लब ने किया शहर के प्रमुख समाजसेवकों का सम्मान

आगरा – व.प. मनोज त्रिपाठी

रोटरी क्लब ऑफ आगरा नॉर्थ द्वारा आज आगरा में रोटरी के स्थापना दिवस के अवसर पर आगरा शहर के समाज के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले पांच जाने माने नागरिकों को रोटरी वोकेशनल अवार्ड द्वारा सम्मानित किया गया।

सम्मानित होने वाले नागरिकों में शिक्षा क्षेत्र से मुख्यमंत्री द्वारा श्रेष्ठ अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित श्री राम कृष्ण इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य श्री सोमदेव सारस्वत, एसएन मेडिकल कॉलेज की प्रवक्ता तथा कोविड काल में उल्लेखनीय सेवा कार्य करने वाली डॉ नीतू चौहान, पोस्टल विभाग के सेवानिवृत्त पोस्टमैन श्री हरीश मोहन शर्मा, नागरिकों में राष्ट्रीयता की भावना पैदा करने वाले अजीत नगर गेट के श्री राजेश यादव तथा खेल के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ रेसिंग चालक का खिताब जीतने वाले युवा शाहन अली मोहसीन को सम्मानित किया गया ।


कार्यक्रम में सभी सम्मानित होने वाले व्यक्तियों ने अपने संस्मरण सभी के समक्ष प्रस्तुत किए । उन्होंने बताया कि किस तरह दैनिक कार्यों के अलावा समाज के लिए समय निकाल कर अन्य लोगों को प्रेरित किया जाता है तथा समाज सेवा की जाती है।

रोटरी के स्थापना दिवस पर अपने विचार रखते हुए पूर्व मंडल अध्यक्ष श्री नरेश सूद ने रोटरी के कार्यों के बारे में विस्तार से बताया। किस प्रकार छोटे से समूह ने इसकी शुरुआत की और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह संगठन अपनी पहचान बनाए हुए हैं। समाज के हर क्षेत्र में यह अपने कार्य कर रहा है और यथासंभव हर वर्ग को मदद दे रहा है।

विशेष रुप से पोलियो उन्मूलन में तथा शिक्षा के क्षेत्र में उन्नयन हेतु उल्लेखनीय कार्य रोटरी द्वारा ही गए हैं। कोरोना के समय ऑनलाइन ट्रेनिंग तथा मध्यम सुविधा वाले विद्यालयों को ऑनलाइन टीचिंग की सुविधा प्रदान करने का बीड़ा रोटरी ने उठाया है।
क्लब अध्यक्ष डॉ दीपा रावत ने आज के कार्यक्रम पर प्रकाश डाला तथा सभी अतिथियों का स्वागत किया।
धन्यवाद ज्ञापन एनके पांडे ने किया। सचिव एसएस भारती ने सभी का परिचय कराया।


कार्यक्रम में डॉ मनोज रावत, पूर्व मंडल अध्यक्ष रामनारायण अग्रवाल, सीए एससी जैन, रुचिका जैन, विनीति सक्सेना, राजीव सक्सेना, डॉ माया श्रीवास्तव, राज राजन बंसल, एसपी कपूर, महेश शर्मा, नरेंद्र बंसल, मुरारी लाल सिंघल, अवधेश सिंघल, डा अश्विनी श्रीवास्तव , राकेश भास्कर आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय थी।

SHARE