रेल मंत्री का यह ऐलान सुन गदगद हुए मुसाफ‍िर, लोग बोले – आपने तो द‍िल जीत ल‍िया

सरकार देश के 75 शहरों को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ने के ल‍िए तेजी से काम कर रही है. इसके ल‍िए इंटीग्रल , चेन्‍नई (ICF Chennai) में तेजी से काम चल रहा है। यहां पर 75 और वंदे भारत ट्रेनों के कोच का प्रोडक्‍शन क‍िया जा रहा है। नई ट्रेनें पुराने मॉडल की तुलना में ज्‍यादा एडवांस होंगी। इनमें यात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए पहले से ज्‍यारा सुव‍िधाएं दी गई हैं।

खजुराहो और दिल्ली के बीच वंदेभारत ट्रेन पर अपडेट देते हुए रेल मंत्री ने बताया क‍ि इस रूट पर अगस्त तक इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा हो जाएगा। तब तक वंदे भारत ट्रेन भी चलने लगेगी।

वंदेभारत आरामदायक फुल एसी चेयरकार वाली ट्रेन है। इसके खास फीचर्स में यूरोप‍ियन स्टाइल की सीटें, एग्जीक्यूटिव क्लास में रोटेटिंग सीटें, डिफ्यूज्ड एलईडी लाइट्स, रीडिंग लाइट्स, ऑटोमैटिक एग्जिट-एंट्री दरवाजे, मिनी पैंट्री ढेरों खूबियां हैं।

वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनेगा खजुराहो

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खजुराहो स्टेशन के पुनर्विकास की भी बात कही। उन्होंने कहा कि इस स्‍टेशन को वर्ल्‍ड लेवल के तौर पर व‍िकस‍ित क‍िया जाएगा। वन स्टेशन, वन प्रोडेक्ट योजना को भी विस्तार दिया जा रहा है। इसके पीछे स्थानीय उत्पादों को स्टेशनों के जरिए बाजार दिया जा सकेगा।

SHARE